Rajasthan की भजनलाल सरकार इन लोगों पर करेगी अब कार्रवाई, बनाई जाएगी समिति, हो गया है ऐलान

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Jul 2024 02:38:01 PM
Bhajanlal government of Rajasthan will now take action against these people, a committee will be formed, the announcement has been made

जयपुर। राजस्थान की भजनलाल सरकार की ओर से बामनवास में महात्मा गांधी नरेगा योजना के अंतर्गत कार्यरत श्रमिकों से पैसा वसूलने की शिकायतों के सम्बन्ध में राज्य स्तरीय समिति बनाकर जांच करवाई जाएगी। ग्रामीण विकास राज्य मंत्री ओटाराम देवासी ने मंगलवार को राज्य विधानसभा में इस संबंध में आश्वासन दिया है। ओटाराम देवासी ने इस संबंध में विधानसभा में कहा कि जांच में दोषी पाए जाने वाले सरपंच, अधिकारियों एवं कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

प्रश्नकाल के दौरान सदस्य द्वारा इस संबंध में पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब देते हुए ग्रामीण विकास राज्य मंत्री ओटाराम देवासी ने बताया कि बामनवास में महात्मा गांधी नरेगा योजना के अंतर्गत संचालित कार्यों पर जेसीबी द्वारा कार्य कर फर्जी मस्टररोल भरने से संबंधित कुल 6 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से 4 शिकायतें सही पाई गई हैं। 

इससे पहले विधायक इन्द्रा के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में ओटा राम देवासी ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र बामनवास में महात्मा गांधी नरेगा योजना के अंतर्गत कार्यरत श्रमिकों से पैसा वसूलने की शिकायतें प्राप्त नहीं हुई है।

PC:  dipr.rajasthan 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.