राजस्थान की Bhajanlal government अब करने जा रही है ऐसा, दुनिया भर के देशों की होगी नजर

Samachar Jagat | Friday, 02 Aug 2024 09:56:43 AM
Bhajanlal government of Rajasthan is going to do this now, countries around the world will be watching

जयपुर। राजस्थान के आर्थिक विकास को नई ऊंचाई देने और राज्य में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए अब भजनलाल सरकार की ओर से बड़ा कदम उठाया जाएगा।  इस संबंध में प्रदेश की भाजपा सरकार की ओर से आगामी 9 से 11 दिसंबर तक राजधानी जयपुर में ‘राइजिंग राजस्थान’ इन्वेस्टमेंट समिट का आयोजन किया जाएगा। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुरुवार को सीएम कार्यालय में इस संबंध में आयोजित एक बैठक को लेकर ये जानकारी दी है। 

सीएम भजनलाल शर्मा ने इस दौरान ‘राइजिंग राजस्थान’ के लोगो को भी लॉन्च किया, ताकि उसकी देश और विदेश के विभिन्न महत्वपूर्ण मंचों पर अलग ब्रांड आइडेंटिटी बन सके। ‘राइजिंग राजस्थान’ के तहत राज्य सरकार देश और विदेश के विभिन्न शहरों में निवेशक रोड शो भी करेगी, ताकि विश्वभर के निवेशकों को राजस्थान में निवेश करने का न्यौता दिया जा सके।

निवेशकों को प्रदेश की ओर आकर्षित करना है उद्देश्य
इस संबंध में सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि इस इन्वेस्टमेंट समिट का उद्देश्य देशी-विदेशी कंपनियों, अन्तरराष्ट्रीय संस्थाओं और निवेशकों को प्रदेश की ओर आकर्षित करना है। सरकार प्रदेश में औद्योगिक निवेश का बेहतर माहौल सुनिश्चित करने के लिए हर संभव पहल कर रही है और इसी क्रम में आयोजित किए जा रहे इस निवेश सम्मेलन से प्रदेश के विकास के साथ रोजगार के भरपूर अवसर सृजित होंगे।

निवेशकों की जाएगी हर संभव मदद 
सीएम ने इस दौरान बोल दिया कि इस आयोजन से प्रदेश में आने वाले निवेश को धरातल पर मूर्त रूप देने के लिए राज्य सरकार की ओर से निवेशकों की हर संभव मदद की जाएगी। 

PC: dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.