Rajasthan की भजनलाल सरकार जल्द ही लाने वाली है ये नीति, दिया कुमारी ने किया ऐलान

Samachar Jagat | Saturday, 14 Sep 2024 01:22:29 PM
Bhajanlal government of Rajasthan is going to bring this policy soon, Diya Kumari made this announcement

जयपुर।  राजस्थान की भजनलाल सरकार जल्द ही नई पर्यटन नीति लाने वाली है। इससे राजस्थान के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इस बात की जानकारी उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने राजस्थान पर्यटन विभाग और फेडरेशन ऑफ हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म ऑफ राजस्थान (एफएचटीआर) के संयुक्त तत्वावधान में जयपुर स्थित राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में शुक्रवार को राजस्थान डोमेस्टिक ट्रेवल मार्ट (आरडीटीएम) के चौथे संस्करण के उद्घाटन के मौके पर कही है। 

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने इस दौरान कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी का पर्यटन के लिए विजन बहुत ही दूरदर्शी और उत्कृष्ट है। उन्हीं के प्रयास से फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रो की जयपुर यात्रा हुई और जयपुर विश्व के पर्यटन मानचित्र पर छा गया। इसी दौरान दिया कुमार ने बोल दिया कि हम राजस्थान में जल्दी ही नई पर्यटन नीति को लांच करेंगे।

पर्यटन के क्षेत्र में अधिक से अधिक इन्वेस्टमेंट करने के लिए किया आह्वान 
दिया कुमारी ने इसी साल के अन्त में होन वाले राइजिंग राजस्थान में यहां पर्यटन के क्षेत्र में अधिक से अधिक इन्वेस्टमेंट करने के लिए आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हम राजस्थान में पर्यटन से सम्बंधित व्यावसायिक गतिविधियों के लिए ईज ऑफ बिजनेस को बढ़ावा देंगे। यहां पर्यटन के लिए सडक़ों, रेल, हवाई सुविधाओं का विकास करेंगे। 

सौ करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है महाराणा प्रताप सर्किट 
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा कि जिन कार्यों का हम शिलान्यास करेंगे, उन कार्यों का हम ही उद्घाटन करेंगे। सौ करोड़ की लागत से महाराणा प्रताप सर्किट बनाया जा रहा है। श्री खाटूश्यामजी तथा कई मंदिरों का पर्यटन की दृष्टि से विकास किया जा रहा है। हम पर्यटकों को सुरक्षा और सुविधा दोनों उपलब्ध करवाएंगे। 

PC: dipr.rajasthan

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.