विधानसभा उपचुनाव से पहले Bhajanlal government ने उठा लिया है ये बड़ा कदम

Samachar Jagat | Thursday, 05 Sep 2024 11:08:35 AM
Bhajanlal government has taken this big step before the assembly by-election

जयपुर। राजस्थान की भजनलाल सरका ने अब प्रदेश के उत्कृष्ट खिलाडिय़ों को लेेकर बड़ा कदम उठाया है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में बुधवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में आयोजित मंत्रिमण्डल की बैठक में उत्कृष्ट खिलाडिय़ों की नियुक्ति संबंधी अधिसूचना में दो और सेवाएं शामिल करने का निर्णय लिया है। विधि एवं न्याय मंत्री जोगाराम पटेल ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए मंत्रिमण्डल द्वारा लिए गए इस निर्णय की जानकारी दी है। 

जोगाराम पटेल ने दी है ये जानकारी
जोगाराम पटेल ने बताया कि उत्कृष्ट खिलाडिय़ो को राज्य के अधीन सेवाओं में नियुक्तियों में 2 प्रतिशत आरक्षण के प्रावधान के संबंध में खिलाडिय़ों की परिभाषा को सुस्पष्ट करने के लिए दिनांक 21 नवम्बर, 2019 को अधिसूचना जारी की गई थी। उत्कृष्ट खिलाडिय़ों के संबंध में इस स्पष्टीकरण को प्रतिस्थापित किए जाने के समय यह प्रावधान दो सेवा नियमों ‘राजस्थान लैंग्वेज एण्ड लाइब्रेरी (स्टेट एण्ड सबॉर्डिनेट) सर्विस रूल्स, 2013’ एवं ‘राजस्थान एक्साइज लैबोरेटरी (स्टेट एण्ड सबॉर्डिनेट) सर्विस रूल्स, 2015’ में सम्मिलित किए जाने से रह गए थे। उन्होंने बताया कि उत्कृष्ट खिलाडिय़ों संबंधी स्पष्टीकरण को इन सेवा नियमों में शामिल करने के लिए नियमों में संशोधन के प्रारूप का आज मंत्रिमंडल की बैठक में अनुमोदन किया गया। 

सरकार के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है ये कदम
इस बैठक में राजसथान की भजनलाल सरकार ने कई फैसले लिए हैं। सरकार ने महिला और कार्मिकों के हित में भी निर्णय लिए हैं। राजस्थान में जल्द ही होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर भजनलाल सरकार के इस कदम को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

PC: dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.