भजनलाल सरकार ने अब ले लिया है ये फैसला, Diya Kumari ने कह दी ये बात

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Aug 2024 08:37:12 AM
Bhajanlal government has now taken this decision, Diya Kumari said this

PC:  jagran.
इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की भजनलाल सरकार ने अब आंगनबाड़ी को लेकर बड़ा फैसला किया है। सरकार की ओर से अब सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को विकसित किया जाएगा। 

उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने मंगलवार को मारवाड़ कन्वेंशन सेंटर में जोधपुर एवं पाली संभाग में संचालित सार्वजनिक निर्माण विभाग, महिला बाल विकास विभाग एवं पर्यटन विभाग से संबंधित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए इस संबंध में बड़ी बात कही है।  दिया कुमारी ने इस दौरान कहा कि प्रदेश में चरणबद्ध रूप से प्रत्येक आंगनबाड़ी में शुद्ध पेयजल, बिजली एवं बच्चों को पोषाहार उपलब्ध कराने हेतु गैस की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। 

इस वर्ष किया जाएगा 2 हजार केन्द्रों को आदर्श आंगनबाड़ी के रूप में विकसित 
दिया कुमारी ने कहा कि प्रथम चरण में इस वर्ष 2 हजार केन्द्रों को आदर्श आंगनबाड़ी के रूप में विकसित किया जाएगा। इसके तहत जोधपुर एवं पाली संभाग के चिन्हित आंगनबाड़ी केंद्रों के प्रस्ताव शीघ्र तैयार कर भिजवाएं। उन्होंने विभाग से संबंधित सभी बजट घोषणाओं पर त्वरित कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए।

आगामी 5 वर्ष में करीब 60 हजार किलोमीटर सडक़ बनाने का लक्ष्य 
दिया कुमारी ने इस दौरान बोल दिया कि राज्य सरकार प्रदेशभर में आधारभूत ढांचे को मजबूत बना रही है। आगामी 5 वर्ष में प्रदेश में करीब 60 हजार किलोमीटर सडक़ बनाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि जोधपुर एवं पाली संभाग में भी बड़ी संख्या में सडक़ एवं अन्य कार्य स्वीकृत किए गए हैं। 

PC: dipr.rajasthan

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.