PM Modi के जन्मदिन पर आज भजनलाल शर्मा प्रदेश में करेंगे सौंगातों की बौछार

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Sep 2024 07:36:25 AM
Bhajan Lal Sharma will shower gifts in the state on PM Modi's birthday today

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर प्रदेश के लोगों को कई बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। आज सीएम भजनलाल शर्मा राज्य स्तरीय ‘मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव’ का आयोजन कर आठ हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। 

पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर सीएम भजनलाल शर्मा जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव के राज्य स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में नवनियुक्त कार्मिकों को नियुक्ति पत्र सौपेंगे तथा जिला मुख्यालयों पर प्रभारी मंत्रियों की मौजूदगी में आयोजित समारोहों में उपस्थित नवनियुक्त कार्मिकों से वर्चुअल माध्यम से संवाद कर उनका उत्साह-वर्धन भी करेंगे।

मां वाउचर योजना का भी सीएम भजनलाल शर्मा करेंगे शुभारंभ 
वहीं सीएम भजनलाल शर्मा प्रदेश में 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलने वाले ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़े की शुरुआत और मां वाउचर योजना का शुभारंभ भी करेंगे। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के लगभग 5100 करोड़ रुपए की लागत के 920 कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया जाएगा। 

5254 करोड़ रुपए की लागत से 608 परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास 
कार्यक्रम में पीएम कुसुम योजना के तहत 5254 करोड़ रुपए की लागत से 608 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया जाएगा। कार्यक्रम में नमस्ते योजना के लाभार्थियों को पीपीई किट भी वितरित किए जाएंगे। इस अवसर पर पीएम आवास योजना ग्रामीण के 1 लाख 45 हजार लाभार्थियों को आवास स्वीकृति पत्र प्रदान किए जाएंगे एवं 31 हजार लाभार्थियों का गृह प्रवेश होगा। कार्यक्रम में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर अध्यक्ष एवं विधि एवं विधिक कार्य विभाग मंत्री जोगाराम पटेल विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे।

PC: dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.