दीपावली से पहले राजस्थान सरकार प्रदेश के लोगों को देगी बड़ा तोहफा, CM Bhajanlal ने उठा लिया है ये बड़ा कदम

Hanuman | Friday, 11 Oct 2024 08:48:32 AM
Before Diwali, Rajasthan government will give a big gift to the people of the state, CM Bhajanlal has taken this big step

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान भजननलाल सरकार की ओर से दीपावली से पहले प्रदेश की सभी क्षतिग्रस्त सडक़ों की मरम्मत एवं पेचवर्क के काम करवाए जाएंगे। इस संबंध में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुरुवार को सीएम कार्यालय में वीसी के माध्यम से आयोजित जिला कलक्टर्स की बैठक की अध्यक्षता करते हुए आवश्यक निर्देश दिए हैं।
सीएम ने इस दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं नगरीय विकास विभाग को दीपावली से पूर्व प्रदेश की सभी क्षतिग्रस्त सडक़ो की मरम्मत एवं पेचवर्क करने के निर्देश दिए। 

राज्य सरकार के पास विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं है
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस दौरान यहां तक बोल दिया कि राज्य सरकार के पास विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं है। ऐसे में सडक़ मरम्मत एवं पेच वर्क के कार्य को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण किया जाए।  भजनलाल शर्मा ने जल जीवन मिशन के तहत खोदी गई सडक़ों के डामरीकरण एवं मरम्मत कार्यों की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर्स को इन कार्यों की निरंतर मॉनिटरिंग के निर्देश दिए।

राजस्व मण्डल अध्यक्ष हेमन्त गेरा को दे दिए हैं ये निर्देश
सीएम ने राजस्व मण्डल अध्यक्ष हेमन्त गेरा को निर्देशित किया कि राजस्व प्रकरणों के निस्तारण के संबंध में हर माह की अंतिम तारीख को जिला कलक्टर्स के साथ बैठक आयोजित कर रिपोर्ट लेवें। भजनलाल ने इस दौरान ये बोल दिया कि संभागीय आयुक्त भी हर माह उपखण्डवार राजस्व प्रकरणों की समीक्षा कर इनकी रिपोर्ट मुख्यमंत्री कार्यालय भिजवाएं। साथ ही उन्होंने आमजन को जमीन से जुड़े प्रकरणों में त्वरित राहत देने के क्रम में जिला कलक्टर एवं उपखण्ड अधिकारी को लम्बित नोटिस, 251-ए (रास्तों के प्रकरण), धारा 53 (भूमि विभाजन) प्रकरण के समयबद्ध निस्तारण के लिए निर्देशित किया।

PC: dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.