Badlapur Sexual Assault Case: कोलकाता कांड के बाद अब बदलापुर में 4 साल की मासूम के साथ हुआ घिनोना कांड, बोली- ''दादा ने मेरे कपड़े उतारे फिर मेरे...'

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Aug 2024 01:20:11 PM
Badlapur Sexual Assault Case: After the Kolkata incident, now a disgusting incident happened with a 4-year-old innocent in Badlapur, she said-

बेटियाँ कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं-चाहे स्कूल में हों या अस्पताल में। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक युवा डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की चौंकाने वाली घटना के बाद, मुंबई के पास ठाणे से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। ठाणे के बदलापुर के एक प्रसिद्ध स्कूल में, सिर्फ़ चार साल की दो छोटी लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न किया गया। 

इन मासूम बच्चों को, जो अभी दुनिया को समझ भी नहीं पाई हैं, समाज का घिनौना चेहरा देखने को मजबूर होना पड़ा। जिस व्यक्ति को वे "दादा" (मराठी में बड़े भाई के लिए एक शब्द) कहकर संबोधित करते थे, वही उनका दरिंदा निकला। मंगलवार को इस घटना के बाद मुंबई में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए, जिससे शहर की जीवनरेखा- लोकल ट्रेन सेवा घंटों तक बाधित रही। 

इस मामले को संभालने में पुलिस और स्कूल प्रशासन द्वारा दिखाई गई लापरवाही भयावह थी। इन छोटी लड़कियों की दर्दनाक दास्तान अब सामने आ रही है, जैसा कि पीड़ितों में से एक के माता-पिता द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर में विस्तार से बताया गया है। एफआईआर के अनुसार, यह हमला 13 अगस्त को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच हुआ। शुरुआत में, माता-पिता हिचकिचा रहे थे, लेकिन आखिरकार उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना देने का फैसला किया।

मेडिकल जांच में एक लड़की के साथ बलात्कार की पुष्टि हुई। शिकायत में कहा गया है कि बच्ची, जो स्पष्ट रूप से डरी हुई थी, ने बताया कि "दादा" ने मेरे कपड़े उतारे और मेरे प्राइवेट पार्ट को छुआ। उस दरिंदे ने बच्चियों का यौन शोषण भी किया। 

एफआईआर के मुताबिक यह घटना 13 अगस्त को सुबह 9 से 12 बजे के बीच हुई। घटना को लेकर पहले बच्चियों के दोनों माता-पिता आशंकित थे. फिर उन्होंने तय किया कि वे पुलिस के पास रिपोर्ट करेंगे.


एफआईआर में उल्लेख किया गया है कि आरोपी अक्षय शिंदे स्कूल में अटेंडेंट के रूप में काम करता था और लड़कियों का यौन शोषण करता था। शिकायत के बाद, शिंदे को यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम और अन्य संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया था।

इस घटना के कारण मंगलवार को मुंबई में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की। लोगों के आक्रोश के जवाब में, उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने लापरवाही के लिए कई पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया। इस मामले ने महाराष्ट्र में भी महत्वपूर्ण राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.