Crime: 'गिफ्ट देने के बहाने से कमरे में बुलाया...' IFA की महिला फ्लाइंग ऑफिसर ने सीनियर अधिकारी पर लगाया गंभीर आरोप, बोली- मुझे जबरन ओरल..

Samachar Jagat | Thursday, 12 Sep 2024 12:40:26 PM
at IAF woman officer alleged in sexual assault FIR against wing commander in Srinagar

PC: oneindia

भारतीय वायुसेना की एक महिला फ्लाइंग ऑफिसर ने एक सीनियर विंग कमांडर पर उसे जबरन ओरल सेक्स करने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने बताया कि नए साल की पार्टी के दौरान उसे गिफ्ट के बहाने एक निजी कमरे में ले जाया गया, जहाँ उसके साथ छेड़छाड़ की।

घटना का विवरण
31 दिसंबर, 2023 को ऑफिसर्स मेस में आयोजित एक नए साल की पार्टी के दौरान, विंग कमांडर ने महिला अधिकारी को गिफ्ट देने के बहाने अपने कमरे में बुलाया। अंदर जाने के बाद, उसने कथित तौर पर उसके बार-बार विरोध करने के बावजूद उसे ओरल सेक्स करने के लिए मजबूर किया। घटना के बाद महिला अफसर ने आरोपी के व्यवहार में कोई पश्चाताप नहीं देखा और खुद को पूरी तरह असहाय महसूस किया।

अनुवर्ती कार्रवाई और अधिकारी की स्थिति
महिला अफसर ने बडगाम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। भारतीय वायुसेना ने कहा है कि वह पुलिस जांच में पूरा सहयोग करेगी। हालांकि,  महिला अफसर  का दावा है कि वरिष्ठ अधिकारियों ने उसकी शिकायतों को नजरअंदाज कर दिया और जांच पक्षपातपूर्ण थी। उसने कहा कि जांच कमेटी ने आरोपी को ही शामिल किया और उसकी शिकायतों पर ध्यान नहीं दिया।

महिला अफसर की मानसिक स्थिति

महिला अफसर  ने कहा कि उत्पीड़न के कारण उसकी मानसिक स्तिथि गंभीर रूप से प्रभावित हुई है। वह लगातार भय और तनाव में जी रही है, उसका सामाजिक जीवन बुरी तरह से बाधित है। छुट्टी के लिए कई बार अनुरोध करने के बावजूद, उसे निराशा का सामना करना पड़ा है। इसके अतिरिक्त, कथित तौर पर उसके संचार पर नज़र रखी जा रही है और उसे परेशान किया जा रहा है।

वायु सेना का बयान
भारतीय वायु सेना ने मामले की जानकारी होने की पुष्टि की है और पुलिस जांच में पूरा सहयोग करने का वादा किया है। उन्होंने यह भी पुष्टि की है कि आरोपी विंग कमांडर को निलंबित कर दिया गया है, और मामले की जांच के लिए दो उच्च स्तरीय समितियां गठित की गई हैं।

आगे की दिशा

यह मामला भारतीय वायु सेना के भीतर महिलाओं की सुरक्षा और अधिकारों के महत्वपूर्ण मुद्दों को उजागर करता है। यह वायु सेना और संबंधित एजेंसियों द्वारा ऐसे मामलों को गंभीरता से संबोधित करने और पीड़ितों के लिए न्याय सुनिश्चित करने की आवश्यकता को रेखांकित करता है। यह घटना न केवल वायु सेना के भीतर आंतरिक प्रक्रियाओं में सुधार की आवश्यकता की ओर इशारा करती है, बल्कि महिलाओं के अधिकारों की रक्षा के लिए व्यापक उपायों की भी मांग करती है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.