Rajasthan: अशोक गहलोत ने अब इन्हें बता दिया है राजस्थान की सरकार के माथे पर कलंक 

Samachar Jagat | Monday, 29 Jul 2024 02:52:37 PM
Ashok Gehlot targeted Bhajan Lal government

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एससी-एसटी वर्ग के लोगों को लेकर प्रदेश की भजनलाल सरकार पर निशाना साधा है। अशोक गहलोत ने इस संबंध में आज ट्वीट किया है। उन्होंने एक खबर को पोस्ट कर ट्वीट किया कि राजस्थान में हमारी सरकार के दौरान अनुसूचित जाति एवं जनजाति के विरुद्ध होने वाले अपराधों पर त्वरित कार्रवाई की जाती थी एवं पुलिस हमेशा पीडि़त पक्ष के साथ मजबूती से खड़ी दिखती थी।

सरकार बदलने के बाद से ही प्रदेश में अनुसूचित जाति एवं जनजाति के खिलाफ अपराधों में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। दलितों एवं आदिवासियों के विरुद्ध अपराधों में दिसंबर 2023 की तुलना में 2024 के जनवरी, फरवरी, मार्च, अप्रेल, मई, जून में 32.7 प्रतिशत, 33.7 प्रतिशत, 34.1 प्रतिशत, 19.5 प्रतिशत 62.5 प्रतिशत एवं  53.37 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है। 

जोधपुर की यह घटना दिखाती है कि दलितों के खिलाफ अत्याचारों पर सरकार और पुलिस का कोई ध्यान नहीं है। आरोपियों को पुलिस नहीं पकड़ पा रही परन्तु आरोपी पीडि़तों पर आसानी से हमला कर पा रहे हैं। ऐसी घटनाएं राजस्थान की सरकार के माथे पर कलंक हैं जिनकी जिम्मेदारी से वह बच नहीं सकती है। मुख्यमंत्री जी को स्वयं संज्ञान लेकर दलितों एवं आदिवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

PC: ndtv
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.