राजस्थान की मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना को देश में पहला स्थान मिलने पर Ashok Gehlot ने बोल दी ये बड़ी बात

Samachar Jagat | Saturday, 27 Jul 2024 10:04:50 AM
Ashok Gehlot said this big thing when Rajasthan's Chief Minister's Free Medicine Scheme got the first place in the country

इंटरनेट डेस्क। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ड्रग्स एण्ड वैक्सीन्स डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम डैशबोर्ड में राजस्थान की मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना को देशभर में पहला स्थान मिलने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने इस संबंध में सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस योजना की तारीफ की है। 

अशोक गहलोत ने इस संबंध में ट्वीट किया कि यह बेहद हर्ष की बात है कि भारत सरकार द्वारा विभिन्न राज्यों में संचालित निशुल्क दवा योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करने वाले ड्रग्स एण्ड वैक्सीन्स डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम डैशबोर्ड में राजस्थान की मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना को देशभर में पहला स्थान मिला है। 

2 अक्टूबर 2011 को शुरू  हुई थी योजना
अशोक गहलोत ने कहा कि हमें गर्व है कि निशुल्क दवा योजना देश में पहली बार राजस्थान में हमारी कांग्रेस सरकार के दौरान 2 अक्टूबर 2011 में शुरू की गई थी जिसकी देशभर में चर्चा हुई एवं इस योजना का कई प्रदेशों एवं भारत सरकार ने अनुकरण किया। 

राजस्थान सरकार के प्रयासों को देश एवं दुनिया में सराहा जा रहा है
पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार ने राजस्थान को जीरो कॉस्ट हेल्थकेयर खर्च वाला मॉडल राज्य बनाने का प्रयास शुरू किया था, जिसमें निशुल्क दवा, जांच एवं उपचार शामिल थे। आज इन प्रयासों को देश एवं दुनिया में सराहा जा रहा है।

आपको बता दें कि राजस्थान में मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना का बड़ी संख्या में लोगों द्वारा लाभ उठाया जा रहा है। इस योजना के कारण प्रदेश में बीमारी के समय लागों को आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है।

PC: ndtv
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.