लोकसभा चुनाव के बीच में Ashok Gehlot ने केन्द्र सरकार से किया ये आग्रह

Samachar Jagat | Thursday, 02 May 2024 10:11:26 AM
Ashok Gehlot made this request to the Central Government in the midst of Lok Sabha elections

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनाव के लिए जारी मतदान के बीच राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अब केन्द्र सरकार से कोविशील्ड वैक्सीन को लेकर उठे सवालों से जनता के मन में पैदा हुई संशय की स्थिति को दूर करने का आग्रह किया है।  

देश में तीसरे चरण के मतदान से पहले अशोक गहलोत ने इस संबंध में सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी बात कही है। उन्होंने ट्वीट किया कि पोस्ट कोविड समस्याओं को लेकर डॉक्टर्स ने लगातार जनता को आगाह किया है। 

आमजन को वास्तविकता से अवगत करवाना चाहिए
अब कोविशील्ड वैक्सीन को लेकर उठे सवालों से जनता के मन में संशय की स्थिति पैदा हो गई है। भारत सरकार को ICMR के रिसर्चरों के माध्यम से आमजन को वास्तविकता से अवगत करवाना चाहिए एवं अविलंब कोविशील्ड लगवाने वाले लोगों पर रिसर्च कर पता करना चाहिए कि इसके क्या साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं और इनसे बचने के लिए क्या किया जाना चाहिए।
आपको बता दें कि यूके की प्रसिद्ध फार्मास्युटिकल कंपनी एस्ट्राजेनेका ने कोविशील्ड वैक्सीन से लोगों में साइड इफेक्ट होने की बात स्वीकार की थी। इसके बाद से लोगों के मन में संशय पैदा हो गया है। 

यूके की कंपनी ने स्वीकार की थी ये बात
यूके की प्रसिद्ध फार्मास्युटिकल कंपनी एस्ट्राजेनेका ने ब्रिटेन की अदालत में स्वीकार किया था कि उसकी कोविड-19 की वैक्सीन से लोगों को टीटीएस जैसे साइड इफेक्ट भी हो सकते हैं। कंपनी ने स्वीकार किया था कि उसकी कोविड-19 वैक्सीन में थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम (टीटीएस) के साथ थ्रोम्बोसिस नामक एक दुर्लभ साइड इफेक्ट पैदा करने की क्षमता है।

PC: abplive
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.