Ashok Gehlot ने अब भजनलाल सरकार से बोल दी है ये बात, कहा- राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा...

Samachar Jagat | Saturday, 07 Sep 2024 11:52:12 AM
Ashok Gehlot has now said this to Bhajanlal government, said- BJP is in power both in the state and the centre...

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अब बाड़मेर के पचपदरा में रिफाइनरी को लेकर भजनलाल सरकार से एक मांग की है। पूर्व सीएम अशोक गहलोत  ने इस संबंध में सोशल मीडिया के माध्यम से बड़ी बात कही है। 

अशोक गहलोत ने इस संबंध में ट्वीट किया कि बाड़मेर के पचपदरा में रिफाइनरी कम पेट्रो केमिकल कॉम्प्लेक्स विकसित राजस्थान के सपने के लिए एक बड़ा कदम है। पिछले कार्यकाल में हमने यूपीए सरकार से विशेष आग्रह कर पचपदरा में रिफाइनरी स्वीकृत करवाई थी। 2013 में ही इसका काम शुरू कर दिया गया परन्तु हमारी सरकार बदलने के बाद अगले 5 साल काम अटक गया। इस दौरान एमओयू में कुछ ऐसे बदलाव किए गए जिससे राज्य पर अनावश्यक वित्तीय भार पड़ा।

अशोक गहलोत ने कहा कि 2018 में हमारी सरकार आने के बाद इसके काम को रफ्तार दी गई परन्तु कोविड लॉकडाउन एवं रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण साजो-सामान की उपलब्धता नहीं होने से बार-बार काम रुका। 2 जून 2023 को मैंने रिफाइनरी का दौरा किया तब एचपीसीएल के उच्च अधिकारियों ने भरोसा दिलाया था कि करीब 18 महीने में यानी 31 दिसंबर 2024 तक इस रिफाइनरी से कमर्शियल उत्पादन शुरू कर दिया जाएगा। 

अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है, लेकिन मई 2024 तक रिफाइनरी का 79 प्रतिशत काम पूरा होने की खबरें आ रही हैं। ऐसे में बाकी काम पूरा होने में सालभर लगने की संभावना लग रही है। राज्य सरकार को केन्द्र सरकार, एचपीसीएल से समन्वय स्थापित कर रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूर्ण करना सुनिश्चित करना चाहिए।

PC: patrika
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.