Ashok Gehlot ने अब प्रदेश में चिकित्सा क्षेत्र से जुड़ी हुई योजनाओं को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा-मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को...

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Sep 2024 04:11:41 PM
Ashok Gehlot has now given a big statement regarding the schemes related to the medical sector in the state, said- Chief Minister Bhajanlal Sharma...

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिकित्सा क्षेत्र से जुड़ी हुई योजनाओं को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने इस योजना को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से एक अपील की है। 

उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी बात कही है। उन्होंने ट्वीट किया कि आरजीएचएस योजना ने सरकारी कर्मचारियों एवं पेंशनर्स को इलाज के खर्च की चिंता से मुक्त कर दिया था परन्तु राज्य में भाजपा सरकार आने के बाद आरजीएचएस योजना को भी लगातार कमजोर करने का प्रयास किया जा रहा है जिससे सरकारी कर्मचारियों में असंतोष पनप रहा है। 

हमारी सरकार ने निरोगी राजस्थान के लक्ष्य के साथ चिरंजीवी योजना, निशुल्क दवा एवं जांच योजना एवं आरजीएचएस शुरू की परन्तु अब जनता लगातार शिकायत कर रही है कि इन योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। हर महीने सरकारी कर्मचारियों के प्रीमियम से चलने वाली आरजीएचएस के अंतर्गत आने वाली दवा की दुकानों का भुगतान नहीं किया जा रहा है।  चिरंजीवी योजना और आरजीएचएस के कारण ही प्रदेश के करीब 90 प्रतिशत परिवार बीमित थे एवं इलाज के खर्च की चिन्ता से मुक्त थे। राजस्थान में बीमा कवरेज देशभर में सबसे अधिक था।

राज्य सरकार से मैं बार-बार कह रहा हूं कि चिकित्सा क्षेत्र से जुड़ी हुई योजनाओं को कमजोर करने का प्रयास ना करें। यदि इन योजनाओं में कोई कमी है तो उसे दूर कर इन योजनाओं को मजबूत किया जाए। मुख्यमंत्री भजलाल शर्मा को संज्ञान लेकर आरजीएचएस एवं मेडिकल से जुड़ी सारी योजनाओं में आ रही परेशानियों को अविंलब दूर करने के लिए निर्देश देने चाहिए।

PC: deccanchronicle
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.