Ashok Gehlot ने भजनलाल सरकार के बजट को बताया नीरस और दिशाहीन, दी ये बड़ी प्रतिक्रिया 

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jul 2024 08:37:53 AM
Ashok Gehlot called Bhajan Lal government's budget dull and directionless, gave this big reaction

इंटरनेट डेस्क। वित्त मंत्री दिया कुमारी द्वारा बुधवार को विधानसभा में पेश किए भजनलाल सरकार के पहले पूर्ण बजट को लेकर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया के माध्यम से भजनलाल सरकार के इस बजट को भी केन्द्र सरकार के समान ही नीरस और दिशाहीन करार दिया है। 

अशोक गहलोत ने इस संबंध में बुधवार को एक्स के माध्यम से कहा कि हमारी सरकार ने मिशन 2030 के तहत राजस्थान को नंबर 1 बनाने का लक्ष्य रखा था। मुझे आशा थी कि हमारी सरकार जाने के बाद भाजपा सरकार कम से कम राजस्थान की बेहतरी के लिए इस मिशन को ध्यान में रखकर काम करेगी और विकास की बेहतरीन योजनाएं लाएगी। आज राजस्थान सरकार द्वारा लाए गए बजट का शिक्षा, स्वास्थ्य और सामाजिक सुरक्षा से कोई सरोकार नहीं लगता है। 

बजट से ना जनता को राहत मिली है और ना ही कोई विकास का रोडमैप बन रहा है
हमारी सरकार द्वारा इन क्षेत्रों में चलाई गईं योजनाओं एवं किए गए कामों में कमी बजट के आंकड़ों में साफ दिखाई दे रही है। इस बजट से ना जनता को राहत मिली है और ना ही कोई विकास का रोडमैप बन रहा है। पिछले 10 साल से जैसा केन्द्र सरकार का बजट नीरस एवं दिशाहीन होता है वैसे ही आज राजस्थान सरकार का बजट भी नीरस और दिशाहीन आया है। 

आगामी दिनों में लोगों करना पड़ेगा महंगाई का सामना करना 
जनता को उम्मीद थी कि मोदीजी की गारंटी के मुताबिक पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम की जाएंगी, परन्तु ऐसा नहीं किया गया। बल्कि हमारी सरकार की महंगाई से राहत देने वाली योजनाओं जैसे 100 यूनिट फ्री बिजली, अन्नपूर्णा राशन किट, इन्दिरा रसोई, फ्री कृषि बिजली आदि के लिए कोई बजट आंवटन नहीं किया है यानी आने वाले दिनों में जनता को महंगाई का सामना करना पड़ेगा। बजट के दिन ही रोडवेज एसी बसों का किराया 10 पैसे प्रति किलोमीटर बढ़ाकर सरकार ने अपना उद्देश्य जाहिर कर दिया है।

ओपीएस को लेकर है राज्य के कर्मचारियों में असमंजस की स्थिति 
ओपीएस को लेकर भी सरकार की कोई राय बजट में नहीं आई है। केन्द्रीय वित्त मंत्री लगातार ओपीएस का विरोध करती रही हैं परन्तु राज्य की वित्त मंत्री ने ओपीएस पर कोई राय नहीं रखी जिससे राज्य के कर्मचारियों में असमंजस की स्थिति है। सरकार को ओपीएस पर अपनी राय स्पष्ट करनी चाहिए। पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने इस बजट को लेकर अन्य बातें भी सोशल मीडिया के माध्यम से कही है। 

PC: abplive
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.