आचार संहिता हटते ही Bhajanlal सरकार ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, बढ़ा दी है इस योजना की राशि

Samachar Jagat | Saturday, 08 Jun 2024 02:42:33 PM
As soon as the code of conduct was lifted, Bhajanlal government gave a big gift to the farmers, increased the amount of this scheme

जयपुर। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हटते ही राजस्थान की भजनलाल सरकार ने किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। प्रदेश सरकार ने अब किसान सम्मान निधि में दो हजार रुपए की बढ़ोतरी कर दी है। केन्द्र सरकार की ओर से किसानों को हर साल तीन किस्तों में छह हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाती है। अब प्रदेश की भजनलाल सरकार ने इसमें दो हजार रुपए का इजाफा कर दिया है। राजस्थान सीएमओ के आधिकारिक एक्स हैंडल पर इसकी जानकारी दी गई है। 

राजस्थान सीएमओ ने ट्वीट किया कि किसान को संबल। मुख्यमंत्री भजनलाल  जनता से किए वादों को पूरा करने के लिए मिशन मोड में कार्य कर रहे हैं। ऐसे ही किसानों को संबल देने के लिए राज्य में सम्मान निधि की राशि 2000 रुपए बढ़ाकर 8 हजार रुपए कर दी गई है।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ट्वीट किया कि अन्नदाता-उत्थान के संकल्प पर सतत गतिशील। प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के समग्र उत्थान की दिशा में पीएम किसान सम्मान निधि में 2 हजार रुपए की वृद्धि की गई। जिससे किसानों के लिए केंद्र सरकार की 6 हजार रूपए की सालाना राशि बढक़र अब हुई 8 हजार रूपए। अन्नदाताओं के सर्वांगीण उन्नयन हेतु प्रदेश सरकार संकल्पबद्ध है।

PC: dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.