वन नेशन-वन इलेक्शन के प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद Bhajanlal Sharma ने बोल दी है ये बड़ी बात

Samachar Jagat | Thursday, 19 Sep 2024 08:08:07 AM
After the proposal of One Nation-One Election was approved, Bhajanlal Sharma has said this big thing

इंटरनेट डेस्क। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार नेे वन नेशन-वन इलेक्शन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। मोदी कैबिनेट से प्रस्ताव मंजूरी मिलने के बाद अब संसद के शीतकालीन सत्र में इसे पेश किया जाएगा। 

मोदी सरकार के इस कदम पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस संबंध में कहिा कि ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर उच्च स्तरीय समिति की सिफारिशों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा स्वीकार करने के निर्णय को चुनाव सुधारों में अभूतपूर्व कदम बताया है।

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ से लोकतंत्र और समृद्ध होगा, चुनाव खर्चे में कमी आएगी तथा पारदर्शिता बढ़ेगी। इस दूरदर्शी निर्णय से देश में विकासात्मक कार्यों को गति मिलेगी एवं राजनीतिक स्थिरता भी सुनिश्चित होगी। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित केन्द्रीय मंत्रिमण्डल की बैठक में बुधवार को ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ के संबंध में पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द की अध्यक्षता में गठित उच्च स्तरीय समिति की सिफारिशों को स्वीकार किया है।

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नेतृत्व वाली समिति ने दी थी ये रिपोर्ट
पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नेतृत्व वाली समिति ने वन नेशन वन इलेक्शन की संभावनाओं पर केन्द्र सरकार को मार्च में अपनी रिपोर्ट दी थी। पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नेतृत्व वाली समिति की ओर पेश रिपोर्ट में पहले कदम के रूप में लोकसभा और राज्य विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराए जाने का सुझाव दिया है। ये चुनाव एक साथ संपन्न होने के 100 दिन के अंदर स्थानीय निकाय चुनाव की सिफारिश इस रिपोर्ट में की गई थी।  

PC: dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.