थाने में देखने को मिला अनोखा नजारा! किडनैपर से लिपटकर रोने लगा बच्चा, हो गई दोस्ती, VIDEO

Samachar Jagat | Friday, 30 Aug 2024 02:35:48 PM
A unique sight was seen in the police station! The child started crying while hugging the kidnapper, they became friends, VIDEO

PC: NEWSTRACK

राजस्थान के जयपुर में उस समय एक अनोखा नजारा देखने को मिला जब पुलिस ने करीब 14 महीने पहले अपहृत हुए एक बच्चे को बरामद किया। संदिग्ध द्वारा अपहरण किया गया बच्चा अपहरणकर्ता से लिपट गया और जोर-जोर से रोने लगा, वह उसे छोड़ भी नहीं रहा था। इस भावुक क्षण में अपहरणकर्ता भी खुद आंसू बहाता हुआ नजर आया।

इस घटना का एक वीडियो जयपुर के एक पुलिस स्टेशन से सामने आया है, जिसमें पीड़ित बच्चा रोता हुआ और आरोपी को पकड़े हुए दिख रहा है। सुरक्षित बरामद होने के बाद भी बच्चे ने अपहरणकर्ता से अलग होने से इनकार कर दिया। इस नजारे ने वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों को भी प्रभावित किया, जो यह नजारा देखकर भावुक हो गए। बच्चे को सांत्वना देने और उसे स्टेशन के बाहर इंतजार कर रही उसकी मां को वापस करने के प्रयासों के बावजूद, बच्चा रोता रहा और अपहरणकर्ता की ओर हाथ बढ़ाता रहा।

अपहरणकर्ता तनुज चाहर ने पिछले साल 14 जून को जयपुर के सांगानेर इलाके से बच्चे पृथ्वी उर्फ ​​कुकू का अपहरण किया था, जब बच्चा सिर्फ 11 महीने का था। पुलिस ने तनुज चाहर को गिरफ्तार किया, जो बाद में दाढ़ी और भगवा वस्त्र पहने हुए पाया गया, वे उससे बच्चे को छुड़ाने में सफल रहे। तनुज  उत्तर प्रदेश पुलिस का निलंबित हेड कांस्टेबल है। 

अपनी कैद के दौरान, चाहर ने बच्चे को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया, बल्कि उसकी सभी ज़रूरतों को पूरा किया, उसे नए कपड़े और खिलौने दिए। पुलिस हिरासत में भी, चाहर ने दावा किया कि बच्चा उसका अपना है, उसने कहा कि वह बच्चे की माँ के साथ लगातार बातचीत कर रहा था और उसे भी अपने पास रखने की इच्छा व्यक्त की, जिससे संभावित रोमांटिक संबंध का संदेह पैदा हुआ।

जयपुर दक्षिण पुलिस उपायुक्त दिगंत आनंद ने बताया कि 14 जून, 2023 को 11 महीने के कुकू के अपहरण की सूचना मिली थी। संदिग्ध तनुज चाहर और उसके साथियों ने बच्चे को उसके घर से अगवा किया था। पुलिस ने बच्चे का पता लगाने के लिए कई राज्यों में तलाशी ली। उन्होंने आखिरकार 27 अगस्त को खेतों में चाहर को ट्रैक किया और उसे वापस जयपुर ले आए। फिलहाल आरोपी रिमांड पर पुलिस हिरासत में है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.