19 में से 17 पेपर कांग्रेस राज में हुए लीक, राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा ने अब दिया ये बयान

varsha | Friday, 04 Oct 2024 12:21:46 PM
17 out of 19 papers leaked under Congress rule: Rajasthan CM

pc: siasat

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने गुरुवार को कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के शासन में 19 में से 17 पेपर लीक हुए।

मुख्यमंत्री ने कहा, "हमारी सरकार ने युवाओं की आंखों में आंसू लाने वाले दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की। पेपर घोटाले में जहां छोटी मछलियां पकड़ी गई हैं, वहीं भविष्य में बड़े मगरमच्छ भी पकड़े जाएंगे।"

उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता से घोषणा पत्र में किए गए 50 प्रतिशत वादे पूरे किए जा चुके हैं।

मुख्यमंत्री हरियाणा में लोहारू विधानसभा क्षेत्र के कुड़ल गांव में भाजपा प्रत्याशी जेपी दलाल के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे और उन्होंने जनता से दलाल को अधिक से अधिक मतों से जिताने की अपील की।

उन्होंने कहा कि हरियाणा युवाओं और किसानों की धरती है और भाजपा सरकार के नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों में विकास कार्यों के कारण बड़ा बदलाव आया है।

उन्होंने कहा, "हरियाणा में 8 अक्टूबर को घोषित होने वाले चुनाव परिणामों में भाजपा एक बार फिर डबल इंजन की सरकार बनाकर जीत की हैट्रिक लगाएगी।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने घोषणा पत्र में जनता से किए गए वादों को कभी पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की फितरत रही है कि वह चुनाव के समय जनता को हमेशा सपने दिखाती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने झूठ और लूट की दुकान खोल रखी है। जनता को याद रखना चाहिए कि कांग्रेस ने 2014 से पहले हरियाणा में युवाओं को धोखा देकर नौकरियों में भ्रष्टाचार और जमीनों में घोटाले किए। सही मायने में कांग्रेस देश में भ्रष्टाचार की जननी है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में हर जगह घोटाले हुए, जिसे हरियाणा की जनता आज भी याद करती है। उन्होंने कहा कि 2014 के बाद गरीबों का कल्याण, विकास योजनाओं का क्रियान्वयन, आतंकवाद-नक्सलवाद का खात्मा और दुनिया में देश की बढ़ती प्रतिष्ठा सभी ने देखी। 

उन्होंने कहा कि 2014 से पहले किसानों को कभी सम्मान निधि नहीं मिलती थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद किसानों को सम्मान निधि मिलनी शुरू हुई। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने गरीबों के खाते खुलवाए और उन्हें बीमा की सुविधा भी दी। 

उन्होंने गरीबों को आवास, शौचालय और बिजली कनेक्शन भी दिए। जब ​​देश में तीसरी बार प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सरकार बनी तो सबसे पहला काम उन्होंने किसान सम्मान निधि देने का किया। प्रधानमंत्री युवाओं, महिलाओं, किसानों और मजदूरों के उत्थान और विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.