Delhi Airport की छत गिरने से 1 की मौत, 5 घायल, टर्मिनल 1 से उड़ान संचालन दोपहर 2 बजे तक स्थगित

Samachar Jagat | Friday, 28 Jun 2024 11:00:25 AM
1 dead, 5 injured in Delhi airport roof collapse; flight operations from Terminal 1 suspended till 2 pm

pc: dnaindia

सूत्रों के अनुसार, भारी बारिश के कारण दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 की छत का एक हिस्सा गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिसके बाद शुक्रवार को दोपहर 2 बजे तक उड़ानों का परिचालन स्थगित कर दिया गया। सुबह करीब 5 बजे हुई इस घटना में पांच लोग घायल हो गए। 

सूत्रों ने बताया कि टर्मिनल 1 पर उड़ानों का परिचालन दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया है, जहां से केवल घरेलू उड़ानों का परिचालन होता है। हवाई अड्डे का संचालक अस्थायी रूप से परिचालन को टर्मिनल 1 से हटाकर टर्मिनल 2 और टर्मिनल 3 पर स्थानांतरित करने पर विचार कर रहा है। 

छत गिरने की घटना के तुरंत बाद उड़ानों का परिचालन स्थगित कर दिया गया। टर्मिनल के अंदर पहले से मौजूद यात्री अपनी उड़ानों में सवार हो गए। सुबह करीब 7:30 बजे उड़ानों का परिचालन पूरी तरह से स्थगित कर दिया गया। सूत्रों ने बताया कि उड़ानों के आगमन पर कोई असर नहीं पड़ा है।

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "आज सुबह से ही भारी बारिश के कारण, दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 के पुराने प्रस्थान प्रांगण में छत का एक हिस्सा सुबह 5 बजे के आसपास गिर गया। घायलों के बारे में खबर है और आपातकालीन कर्मी प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता और चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं।" 

प्रवक्ता ने कहा कि इस घटना के परिणामस्वरूप, टर्मिनल 1 से सभी प्रस्थान अस्थायी रूप से निलंबित कर दिए गए हैं और सुरक्षा उपाय के रूप में चेक-इन काउंटर बंद कर दिए गए हैं।

प्रवक्ता ने कहा, "हमें इस व्यवधान पर खेद है और किसी भी असुविधा के लिए खेद है।"

नागरिक उड्डयन मंत्री के राममोहन नायडू ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि वह स्थिति पर नजर रख रहे हैं और घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है।

"मैं व्यक्तिगत रूप से दिल्ली हवाई अड्डे के टी1 पर छत गिरने की घटना की निगरानी कर रहा हूँ। घटनास्थल पर बचावकर्मी काम कर रहे हैं। साथ ही एयरलाइनों को टी1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी गई है।"

उन्होंने कहा, "घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। बचाव कार्य अभी भी जारी है।"

इंडिगो के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि प्रतिकूल मौसम के कारण टी1 पर संरचनात्मक क्षति के कारण उड़ान परिचालन प्रभावित हुआ है।

एयरलाइन ने एक बयान में कहा, "इससे दिल्ली में उड़ानें रद्द हो गई हैं, क्योंकि यात्री टर्मिनल में प्रवेश नहीं कर पा रहे हैं। टर्मिनल के अंदर पहले से मौजूद यात्री अपनी निर्धारित उड़ानों में सवार हो सकेंगे, लेकिन जिन यात्रियों की उड़ानें दिन में बाद में हैं, उन्हें वैकल्पिक उड़ानें दी जाएंगी।"

एयरलाइन ने यह भी कहा कि इस अनियोजित स्थिति के कारण पूरे नेटवर्क पर परिचालन प्रभावित हुआ है।

इसमें कहा गया है, "ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वे हवाई अड्डे के लिए रवाना होने से पहले अपनी उड़ान की स्थिति पर नजर रखें और उसकी पुष्टि कर लें।"

स्पाइसजेट ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि उड़ानें रद्द कर दी गई हैं क्योंकि टी 1 अगले नोटिस तक परिचालन के लिए आंशिक रूप से बंद रहेगा।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.