Utility News: चाहिए 300 यूनिट बिजली फ्री तो अब डाकघरों के माध्यम से भी किया जा सकता हैं पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना में आवेदन

Samachar Jagat | Thursday, 07 Mar 2024 11:37:17 AM
Utility News: If you want 300 units of free electricity, now you can apply for PM Suryaghar free electricity scheme through post offices also.

इंटरनेट डेस्क। केंद्र सरकार ने देशभर के लोगों के लिए पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना की शुरूआत की हैं और इस योजना के तहत हर माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी। इसके लिए अब डाकघरों के माध्यम से पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना के लिए पंजीयन किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार इस योजना के पात्र लोगों का सर्वे केंद्र सरकार डाक विभाग के जरिए भी कर रही है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो डाक विभाग के पोस्टमैन और ग्रामीण डाक सेवक घर-घर जाकर पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना का लाभ बताते हुए सर्वे कर रहे हैं। जिन आवासीय घरों में लोग सोलर रूफ टॉप लगवाना चाहते हैं, उनका निशुल्क पंजीयन मोबाइल एप के माध्यम से तत्काल कर रहे हैं।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो पोस्टमैन घर-घर जाकर अपने मोबाइल पर एप्लीकेशन क्यूआरटी पीएम सूर्यघर के द्वारा जानकारी जुटा रहे हैं। पंजीयन के लिए ग्राहक का मोबाइल नंबर, ग्राहक का नाम, राज्य, जिला, बिजली वितरण कंपनी, उपभोक्ता खाता संख्या, बिजली बिल की प्रति, घर के रूफटॉप की तस्वीर, सौर स्थापना के लिए उपलब्ध अनुमानित क्षेत्र आदि जानकारी संबंधित साइट पर अपलोड कर सोलर रूफटप के लिए निशुल्क पंजीयन कर रहे हैं।

pc- news24himachal



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.