Utility News: लोकसभा चुनाव के बीच सस्ता हुआ गैस सिलेंडर, जान लें अब कितनी चुकानी पड़ेगी कीमत

Samachar Jagat | Wednesday, 01 May 2024 11:38:08 AM
Utility News: Gas cylinder becomes cheaper amid Lok Sabha elections, know how much price you will have to pay now

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनाव के बीच एलपीजी सिलेंडर उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर आई है। खबर ये है आज कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर सस्ता हो गया है। ऑयल मार्केटिंग कंपनी की ओर से मई महीने की पहली तारीख को कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में करीब 20 रुपए की कटौती की है। लगातार दूसरे महीने एलपीजी सिलेंडर के दाम में कमी आई है। 

ऑयल मार्केटिंग कंपनी के अनुसार, अब राजस्थान के अजमेर शहर में आज से 19 किलो वाला कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर अब 1720 रुपए में लोगों को उपलब्धि हो रहा है। पहले यहां पर कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1740 रुपए थी। इससे पहले भी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने नए वित्त वर्ष के पहले दिन यानी 1 अप्रैल 2024 को कमर्शियल सिलेंडर के दाम में कटौती कर आमजन को बड़ी राहत दी थी। 

पिछले माह कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 30.50 रुपए की आई थी कमी
पिछले माह अजमेर में 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 30.50 रुपए की कमी आई थी। हालांकि, अभी भी प्रदेश में 14.2 किलोग्राम रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की नई कीमत आज से लागू हो चुकी है।

कच्चे पेट्रोलियम पर विशेष अतिरिक्त उत्पाद शुल्क में हुई थी कमी
आपको बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से कच्चे पेट्रोलियम पर अप्रत्याशित कर कम किया गया है। एक सरकारी अधिसूचना के अनुसार, कच्चे पेट्रोलियम पर विशेष अतिरिक्त उत्पाद शुल्क (एसएईडी) 8,400 रुपए प्रति टन कर दिया गया है। पहले ये 9,600 रुपए प्रति टन था। 

PC: jansatta
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.