Unique Currency Note: 786 सीरियल नंबर वाले इस करेंसी नोट के आपको भी ऑनलाइन मिल सकते हैं 3 लाख रुपए, जानें कैसे

Samachar Jagat | Monday, 01 Jul 2024 03:36:22 PM
Unique Currency Note: You can also get 3 lakh rupees online for this currency note with serial number 786, know how

दुर्लभ करेंसी नोट और सिक्के हमेशा से ही उन लोगों की चाहत रहे हैं जो इन्हें इकट्ठा करते हैं। कुछ सीरियल नंबर, इमेज या यहाँ तक कि कोई खामी भी एक साधारण सिक्के या बिल को अनोखा बना सकती है, जिससे उसका मूल्य कई गुना बढ़ जाता है। अगर आपके पास भी ऐसी कोई चीज़ है, तो आप उस चीज़ से लाखों रुपये कमा सकते हैं, जिसका अंकित मूल्य उस राशि के केवल एक अंश के बराबर है।

एक ऐसी विशेषता जिसे संग्रहकर्ता देखते हैं, वह है करेंसी नोट पर सीरियल नंबर में '786' नंबर। इस खास क्रम में दिखाई देने वाले ये तीन अंक नोट की कीमत को ₹3 लाख तक बढ़ा सकते हैं। इस्लाम के अनुयायियों के बीच 786 नंबर को शुभ माना जाता है। इस तरह के बिल को ऑनलाइन नीलामी में डालने से आपको हज़ारों या लाखों रुपये मिल सकते हैं, भले ही नोट की वास्तविक कीमत कुछ भी हो।

ऐसा करने का एक आसान तरीका है eBay पर ऐसे नोट को नीलामी के लिए रखना। प्रसिद्ध ई-कॉमर्स वेबसाइट, अन्य चीजों के अलावा, लोगों को अद्वितीय मुद्रा नोट और सिक्के बेचने और खरीदने की अनुमति देती है। जबकि अन्य प्लेटफ़ॉर्म भी हैं, और कुछ लोग सोशल मीडिया पर अपने दुर्लभ नोटों का विज्ञापन करना भी पसंद करते हैं, eBay एक लंबे समय से चली आ रही ऑनलाइन मार्केटप्लेस के रूप में अपनी विरासत के कारण एक पसंदीदा प्लेटफ़ॉर्म है।

जो लोग सीरियल नंबर में 786 अंकित अपने अनोखे नोट बेचना चाहते हैं, वे कुछ आसान चरणों का पालन करके ऐसा कर सकते हैं। यहाँ बताया गया है कि कैसे:

चरण 1: www.ebay.com पर जाएँ।

चरण 2: होमपेज पर पंजीकरण टैब पर क्लिक करें और खुद को विक्रेता के रूप में पंजीकृत करें।

चरण 3: आप जिस नोट को बेचना चाहते हैं उसकी एक साफ़, अच्छी गुणवत्ता वाली तस्वीर लें और उसे प्लेटफ़ॉर्म पर अपलोड करें। eBay ऐसे नोट की तलाश कर रहे खरीदारों को आपकी लिस्टिंग दिखाएगा।

चरण 4: इच्छुक खरीदार आपका विज्ञापन देखने के बाद आपसे संपर्क करेंगे। आप कीमत तय कर सकते हैं और उन्हें नोट बेच सकते हैं।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.