Union Budget 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बचत खाते को लेकर कर सकती है ये बड़ा ऐलान, इन लोगों को मिलेगा फायदा

Samachar Jagat | Saturday, 06 Jul 2024 09:30:58 AM
Union Budget 2024: Finance Minister Nirmala Sitharaman can make this big announcement regarding savings account, these people will get benefit

PC: zeebiz

इंटरनेट डेस्क। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा इस महीने पेश किए जाने की संभावना है। इसमें टैक्सपेयर्स को कई राहतें केन्द्र सरकार की ओर से दी जा सकती है। टैक्सपेयर्स के सेविंग अकाउंट को लेकर भी राहत मिल सकती है। खबरों के अनुसार, केन्द्र की मोदी सरकार की ओर से अब बचत खाते पर बैंकों की ओर से मिलने वाले ब्याज की कमाई पर टैक्स को लेकर तोहफा देने की तैयारी की जा रही है। 

PC: news18

खबरों के अनुसार, बचत खाते पर ब्याज से होने वाले 25 हजार रुपए तक की कमाई पर इस बजट में डिडक्शन का लाभ लोगों का दिया जा सकता है। सरकार को इस संबंध में एक प्रस्ताव मिला है, जिसका आंकलन किया जा रहा है। इसमें कहा गया है कि केन्द्र सरकार को बचत खाते के ब्याज से होने वाली कमाई पर टैक्स-डिडक्टिबल अमाउंट में इजाफा किया जाना चाहिए। 

PC:  livemint

वित्त मंत्रालय के अधिकारियों की बैठक में रखा गया है ये प्रस्ताव
खबरों के अनुसार, पिछले सप्ताह वित्त मंत्रालय के अधिकारियों की बैठक में बैंकों की ओर से सेविंग अकाउंट के ब्याज से होने वाली कमाई पर टैक्स लाभ बढ़ाने का प्रस्ताव रखा गया था। इस संबंध में सरकारी अधिकारियों ने कहा कि बैंकों के प्रस्ताव की अभी समीक्षा हो रही है। इस बारे में अंतिम ऐलान बजट में किया जा सकता है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अगर बजट में इस संबंध में फैसला लेती तो इससे आम करदाताओं और बैंकों दोनों को फायदा हो सकता है। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.