Union Budget 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इन लोगों को दे सकती है बड़ा तोहफा, हो चुका है प्रपोजल तैयार

Samachar Jagat | Thursday, 04 Jul 2024 12:37:28 PM
Union Budget 2024: Finance Minister Nirmala Sitharaman can give a big gift to these people, the proposal is ready

PC: livemint.

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा मेें अभी बजट सत्र चल रहा है। इसमें केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की ओर से अपने तीसरे कार्यकाल पहला बजट पेश किया जाएगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पूर्ण बजट पेश किया जाएगा। ये इसी महीने की 22 या 23 तरीख को पेश होने की उम्मीद है। केन्द्र सरकर की ओर से पेश होने वाले बजट से हर वर्ग को उम्मीद है। केन्द्र सरकार की ओर से पीएफ खाताधारकों को बड़ा तोहफा दिया जा सकता है। इसके तहत सैलरी लिमिट में इजाफा हो सकता है।

PC:  news18

पीएफ खाताधारकों की अभी सैलरी लिमिट है 15,000 रुपए 
खबरों की मानें तो केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की ओर से बजट में कर्मचारी भविष्य निधि संगठन कर्मचारियों की सैलरी लिमिट में इजाफा किया जा सकता है। केंद्रीय वित्त मंत्रालय की ओर से इस लिमिट को 15,000 रुपए ही रखा गया है। अब सरकार भविष्य निधि की सीमा को बढ़ाने पर विचार कर सकती है।

PC: cnbctv18

कर्मचारियों की सैलरी लिमिट को अब हो सकती है 25,000 रुपए
खबरों की मानें तो केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार कर्मचारी भविष्य निधि संगठन कर्मचारियों की सैलरी लिमिट को बढ़ाकर अब 25,000 रुपए कर सकती है। इस संबंध में श्रम और रोजगार मंत्रालय की ओर से प्रपोजल तैयार कर लिया गया है। आपको बता दें कि केन्द्र सरकार ने कर्मचारी भविष्य निधि के तहत अंशदान की अधिकतम सीमा में आखिरी बार 1 सितंबर 2014 को बदलाव किा था। इसे 6,500 रुपए से बढ़ाकर 15,000 रुपए किया गया था। अब सरकार इस संबंध में फिर से बड़ा कदम उठा सकती है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.