SUBHADRA Yojana: आधार सुधार के लिए दौड़ती दिखीं लड़कियां और महिलाएं

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Sep 2024 02:08:35 PM
SUBHADRA Yojana: Girls and women were seen running for Aadhaar correction, see here

PC: kalingatv

ओडिशा के बालासोर जिले के सोरो में आज सेवा केंद्रों में भारी भीड़ देखी गई। मुख्य रूप से महिलाएं, पुरुष और यहां तक ​​कि किशोर भी अपने आधार कार्ड में अंतिम समय में सुधार के लिए डाकघर और सेवा केंद्रों में भागते देखे गए, जो कि बहुप्रतीक्षित सुभद्रा योजना का एक अनिवार्य हिस्सा है। महिलाओं के लिए विशेष योजना, जिसमें सभी पात्र महिलाओं को इस 17 सितंबर को 5000 रुपये की पहली किस्त मिलेगी, ने काफी लोकप्रियता हासिल की है और सुभद्रा लाभार्थियों के परिवार के सदस्य महिलाओं के आधार को ठीक से अपडेट करने के लिए काफी पसीना बहा रहे हैं।

बालासोर के सोरो में जन सेवा केंद्रों और डाकघरों के सामने लंबी कतारें देखी गईं। कथित तौर पर, लोग आधार सुधार के लिए रात से ही कतार में लग गए।

राज्य में नई भाजपा सरकार के गठन के बाद, सुभद्रा योजना के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने का प्रयास किया गया है। इस योजना में आधार सुधार एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

इसलिए, यहां विभिन्न जन सेवा केंद्रों और डाकघरों के सामने लंबी कतारें देखी गई हैं। किसी को अपना मोबाइल नंबर लिंक करना है, तो किसी महिला को नाम सुधार करवाना है।

यहां तक ​​कि कुछ लोगों ने शिकायत की है कि सेवा केंद्रों के मालिक इससे अच्छी कमाई कर रहे हैं।

एक वीडियो में भगदड़ जैसी स्थिति देखी गई है, जिसमें पुरुष, महिलाएं और यहां तक ​​कि कुछ बच्चे या किशोर भीड़ भरे लोहे के गेट से रास्ता बनाकर अपने दस्तावेजों के साथ डाकघर में भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, अभी तक किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है, लेकिन भारी भीड़ देखी गई है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.