Saving Bank Accounts: खुशखबरी- आपके बैंक ने बढ़ा दी बचत खाते पर ब्याज दरें, तुरंत करें चेक

epaper | Sunday, 20 Aug 2023 07:36:46 AM
Savings Bank Accounts: Good news- Your bank has increased the interest rates on savings account, check immediately

आरबीएल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, आरबीएल बैंक ने एनआरई/एनआरओ बचत सहित अपने बचत खातों पर ब्याज दर 0.50 प्रतिशत तक बढ़ा दी है। नई दरें 21 अगस्त 2023 से लागू होंगी. बैंक ने इसकी पूरी जानकारी अपनी वेबसाइट पर दी है.

जानिए आरबीएल बैंक के बारे में-

आरबीएल बैंक को पहले रत्नाकर बैंक के नाम से जाना जाता था। इस प्राइवेट बैंक की शुरुआत 1943 में मुंबई में हुई थी.

बचत खाते पर ब्याज दरें बढ़ीं- अगर खाते में 10 लाख से 25 लाख रुपये हैं तो ब्याज दर 6 फीसदी पर ही स्थिर है. वहीं, अगर खाते में रकम 25 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये तक है तो बैंक खाते पर अब 7 फीसदी की जगह 7.5 फीसदी ब्याज मिलेगा.

आइए अब आपको ऐसे बैंक खातों के बारे में भी बताते हैं जहां 7 फीसदी से ज्यादा ब्याज मिल रहा है।

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक- इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक के बचत खाते पर 1 लाख रुपये तक की छोटी रकम पर 3.5 फीसदी ब्याज मिलता है, जबकि 1 से 5 लाख रुपये तक की रकम पर यह दर बढ़कर 5.25 फीसदी हो जाती है. है। वहीं, 5 लाख से अधिक की रकम पर बैंक अपने ग्राहकों को उनके बचत खाते पर 7 फीसदी की ब्याज दर देता है.


फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक- फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने ग्राहकों को रुपये से अधिक की रकम पर 7.11 फीसदी की ब्याज दर देता है. बचत खाते में 5 लाख. लेकिन इसकी खास बात यह है कि 1 से 5 लाख रुपये तक की रकम पर भी यह अपने ग्राहकों को 6.11 फीसदी की बेहतरीन ब्याज दर प्रदान करता है.

सूर्योदय लघु वित्त बैंक - सूर्योदय लघु वित्त बैंक का बचत खाता रुपये से अधिक की राशि पर 7.00 प्रतिशत की उत्कृष्ट ब्याज दर प्रदान करता है। 5 लाख. इसके साथ ही 1 से 5 लाख रुपये तक की रकम पर भी ग्राहकों को 6.75 फीसदी की ब्याज दर मिलती है.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.