Rajasthan: सभी टोल बूथों पर अब फास्टैग से होगा टोल कलेक्शन, ये सुविधाएं भी मिलेंगी

Samachar Jagat | Thursday, 29 Aug 2024 10:29:03 AM
Rajasthan: Toll collection will now be done through Fastag at all toll booths, these facilities will also be available

जयुपर। राजस्थान के सभी टोल बूथों पर अब टोल कलेक्शन फास्टैग से होगा। वहीं सभी बूथों पर रेट बोर्ड भी लगेंगे। वहीं आगामी समय में स्टेट हाईवेज पर वे-साइड सुविधाएं  भी मिलेंगी। उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने बुधवार को आरएसआरडीसी बोर्ड मिंटिग की अध्यक्षता करते हुए अधिकारीयों को इस संबंध में निर्देश दिए हैं।  सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री दिया कुमार ने बैठक प्रदेश के सभी टोल बूथों पर टोल कलेक्शन फास्टैग से करवाने तथा सभी स्थानों पर रेट बोर्ड लगवाने के निर्देश दिए।

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने इस बैठक में टोल नीति में सुधार के महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी देते हुए बोल दिया कि टोल नियमों में किए गए इन महत्वपूर्ण परिवर्तनों से टोल संवेदको में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी तथा टोल टैक्स एकत्रण की प्रक्रिया नियमित एवं सुचारू होने से राजस्व में वृद्धि होगी। बोर्ड मिटिंग में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। 

उपमुख्यमंत्री दिया कुमार ने बोर्ड मिटिंग में निर्देश दिए की प्रदेश के स्टेट हाईवे महत्वपूर्ण स्थानों को कनेक्टीविटी प्रदान करते है और इन पर लाखों लोग गुजरते है। इनकी सुविधा के लिए इन स्टेट हाईवेज पर वे-साइड सुविधाएं जैसे रेस्टोरेन्ट, सुविधाऐं आदि विकसित करने का तत्काल परिक्षण किया जाए।

दिया कुमारी ने किया आरएसआरडीसी भवन में स्थापित फास्टैग कमाण्ड सेंटर का निरीक्षण 
इस दौरान दिया कुमारी ने आरएसआरडीसी भवन में स्थापित फास्टैग कमाण्ड सेंटर का निरीक्षण का आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। इस सेन्टर के माध्यम से प्रदेश के सभी फास्टैग आधारित संचालित टोल प्लाजाओं की लाईव मोनिटरिंग की जा सकती है। इन सभी टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से कमाण्ड सेंटर में लगी स्क्रीन्स पर टोल्स का लाईव व्यू उपलब्ध होता है। 

PC: justdial
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.