Rajasthan: इन लोगों को नहीं मिलेगी 100 यूनिट फ्री बिजली, फ्री स्मार्टफोन योजना भी हुई स्थगित, भजनलाल सरकार ने ले लिया है निर्णय

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Jul 2024 09:17:01 AM
Rajasthan: These people will not get 100 units of free electricity, free smartphone scheme also postponed, Bhajan Lal government has taken the decision

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की भजनलाल सरकार ने अब अशोक गहलोत राज में शुरू की गई दो योजनाओं को स्थगित दिया है। प्रदेश की भाजपा सककार ने अब मुफ्त बिजली योजना और फ्री स्मार्टफोन योजना को स्थगित कर दिया है। ये दोनों ही योजनाएं  पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार ने शुरू की थी। 

PC: dipr.rajasthan

भजनलाल सरकार की ओर से अब राजस्थान विधानसभा में साफ कर दिया है कि फ्री स्मार्टफोन योजना अभी स्थगित है और अभी इस पर किसी भी प्रकार का निर्णय नहीं लिया गया है। वहीं 100 यूनिट फ्री बिजली देने की योजना से अब नए लोगों को नहीं जोड़ा जाएगा। कांग्रेस विधायक विकास चौधरी द्वारा फ्री स्मार्टफोन और भाजपा विधायक राधेश्याम बैरवा द्वारा मुख्यमंत्री फ्री बिजली योजना के संदर्भ में पूछे गए सवालों का भजनलाल सरकार की ओर से विधानसभा में जवाब दिए गए हैं। 

PC: etvbharat

केवल इन लोगों को ही मिल रहा है मुख्यमंत्री फ्री बिजली योजना का लाभ
बारां-अटरू से भारतीय जनता पार्टी के विधायक राधेश्याम बैरवा ने मुख्यमंत्री फ्री बिजली योजना को लेकर पूछे गए सवाल पर ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने लिखित जवाब दिया है। ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने इस संबंध में जवाब दिया कि मुख्यमंत्री फ्री बिजली योजना का लाभ केवल उन रजिस्टर्ड पंजीकृत घरेलू उपभोक्ताओं को दिया जा रहा है, जिन्होंने एक जनआधार से एक घरेलू कनेक्शन को रजिस्टर्ड करवाया है।

PC:  navbharattimes 

अपने जवाब के माध्यम से ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने बताया दिया कि वंचित रहे उपभोक्ताओं को लाभान्वित करने की सरकार की कोई योजना नहीं है। ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर के इस जवाब से साफल हो गया कि 100 यूनिट फ्री बिजली योजना का लाभ नए लोग नहीं ले सकेंगे। 

PC: thinq360

फ्री स्मार्टफोन को लेकर लिया जाएगा निर्णय
विधानसभा में कांग्रेस विधायक विकास चौधरी द्वारा वंचित महिलाओं को स्मार्टफोन देने को लेकर गए पूछे गए सवाल पर भजनलाल सरकार ने जवाब दिया कि गत वर्ष 9 अक्टूबर 2013 को विधानसभा चुनावों की आचार संहिता लागू होने के बाद स्मार्टफोन वितरण करने की योजना को स्थगित कर दिया गया था। सरकार ने जवाब दिया कि योजना से महिलाओं को हुए लाभ व जनहित का परीक्षण करके इस पर आगामी निर्णय लिया जाएगा।

PC: dipr.rajasthan 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.