Rajasthan Budget 2024: अब इतनी घट सकती है पेट्रोल की कीमत, वित्त मंत्री दिया कुमारी करेंगी ऐलान!

Samachar Jagat | Monday, 08 Jul 2024 12:07:53 PM
Rajasthan Budget 2024: Now the price of petrol can decrease by this much, Finance Minister Diya Kumari will make the announcement!

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में जल्द ही बजट पेश होने वाला है। वित्त मंत्री दिया कुमारी द्वारा 10 जुलाई को बजट पेश किया जाएगा। इस बजट से प्रदेश के लोगों को कई प्रकार की उम्मीदें हैं। इस बार के बजट से पेट्रोल उपभोक्ताओं को भी राहत मिलने की उम्मीद है। राजस्थान देश में पेट्रोल की ज्यादा कीमतों को लेकर पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान पहले स्थान पर था। विधानसभा चुनाव में भाजपा ने इसे बड़ा मुद्दा बनाया था। 

दिसंबर 2023 में भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद दो फीसदी वैट घटाया था, जिससे यहां पेट्रोल की कीमतों को 109 रुपए प्रति लीटर से कम होकर लगभग 105 रुपए प्रति लीटर हो गई। प्रदेश में अभी भी पेट्रोल पर वेट करीब 29 फीसदी वसूला जा रहा है। चुनावी घोषणा के तहत भजनलाल सरकार पेट्रोल की कीमतें कम करने के प्रयास में जुटी है।

पेट्रोल की कीमत 2 से 4 रुपए के बीच और सकती है कम
खबरों की मानें तो वित्त मंत्री दिया कुमारी द्वारा 10 जुलाई को पेश होने वाले बजट में पेट्रोल की कीमतें कम करने के लिए राज्य सरकार वैट और घटाने का फैसला कर सकती है। हालांकि सीएम भजनलाल के स्तर पर जल्द ही फैसला हो सकता है। अब बजट में भजनलाल सरकार प्रदेश में पेट्रोल की कीमत 2 से 4 रुपए के बीच और कम सकती है। आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी चाहती है कि उसके द्वारा शासित किसी भी राज्य में पेट्रोल के दाम प्रति लीटर 100 रुपए से कम ही हो। अब आगामी समय बताएगा कि प्रदेश में पेट्रोल सस्ता होता है या नहीं।

PC: dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.