Rajasthan Budget 2024: वित्त मंत्री दिया कुमारी ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, लखपति दीदी योजना को लेकर किया ये बड़ा ऐलान

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2024 01:13:11 PM
Rajasthan Budget 2024: Finance Minister Diya Kumari gave a big gift to women, made this big announcement regarding Lakhpati Didi Yojana

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की वित्त मंत्री दिया कुमारी ने आज बजट में केन्द्र सरकार की लखपति दीदी योजना के लिए आशा के अनुरूप बड़ा ऐलान किया है। उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने आज वित्तीय वर्ष 2024-25 के परिवर्तित बजट में महिलाओं को बड़ी सौगात देते हुए राजस्थान की 15 लाख महिलाओ को लखपति दीदी बनाने का ऐलान किया है। 

लखपति दीदी योजना उन महिलाओं के लिए हैं, जो अपना छोटा उद्योग लगाकर व्यापार शुरू करना चाहती है। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की ओर से एक करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी योजना के लिए 1 लाख रुपए तक की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया जा चुका है।

आज पेश किए गए वित्त बजट में वित्त मंत्री दिया कुमारी ने  ईडब्ल्यूएस वर्ग के युवाओं की शिक्षा एवं रोजगार के लिए भी बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने बालिकाओं के सम्मेलन और परिवारों की सामाजिक सुरक्षा के लिए 150 करोड रुपए का प्रावधान करने का ऐलान किया है।

PC: bhaskar
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.