Rajasthan Budget 2024: भजनलाल सरकार ने बजट में इन चीजों को कर दिया है सस्ता, जान लें आप

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jul 2024 10:00:39 AM
Rajasthan Budget 2024: Bhajanlal government has made these things cheaper in the budget, you should know

इंटरनेट डेस्क। भजनलाल सरकार में वित्त मंत्री दिया कुमारी ने बुधवार को विभानसभा में बजट 2024-25 के भाषण में घोषणाओं का पिटरा खोला। उन्होंने बजट घोषणाओं से प्रदेश के कई वर्गों के लोगों को खुश किया है। हालांकि कई वर्गों के लिए ज्यादा बड़ी घोषणाएं नहीं हुई है। आज हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं कि वित्त मंत्री दिया कुमारी द्वारा पेश किए गए बजट में क्या सस्ता हुआ है?

PC: abplive

सरकार ने सीएनजी-पीएनजी पर लगने वाला वैट घटाया
राजस्थान की भजनलाल सरकार की ओर से इस बजट में सीएनजी और 50 लाख रुपए तक की कीमत वाले फ्लैट की रजिस्ट्री सस्ती कर लोगों को बड़ी सौगात दी है।  उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने बजट में राज्य में सीएनजी-पीएनजी पर लगने वाले वैट को 14.5 फीसदी से घटाकर 10 फीसदी करने की घोषणा की है। वहीं उनके द्वारा फ्लैट रजिस्ट्री पर लगने वाली स्टाम्प ड्यूटी को 6 से घटाकर 5 फीसदी करने का भी ऐलान किया है। 

PC: patrika.

पेट्रोल और डीजल पर वैट कम किए जाने को लेकर नहीं हुआ ऐलान
हालांकि वित्त मंत्री ने अपने बजट में पेट्रोल और डीजल पर वैट कम किए जाने को लेकर किसी भी प्रकार का ऐलान नहीं किया है। यानी लोगों को अभी प्रदेश में महंगी दरों पर ही पेट्रोल-डीजल खरीदना पड़ेगा। प्रदेश मेें देश अन्य राज्यों की अपेक्षा पेट्रोल और डीजल पर अधिक वैट वसूल किया जाता है। इस कारण तो राजस्थान में देश के अन्य राज्यों के मुकाबले पेट्रोल और डीजल महंगा मिलता है। राजस्थान की जनता को भजनलाल सरकार से पेट्रोल और डीजल पर वैट कम किए जाने की उम्मीद थी।

PC: socialnews.xyz
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.