Rajasthan Budget 2024: कर्मचारियों को खुश करने के लिए ये दो बड़े ऐलान कर सकती है भजनलाल सरकार

Samachar Jagat | Monday, 08 Jul 2024 12:19:35 PM
Rajasthan Budget 2024: Bhajanlal government can make these two big announcements to make the employees happy

इंटरनेट डेस्क। भाजपा की भजनलाल सरकार की ओर से दस जुलाई को पेश होने वाले बजट में अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया जा सकता है। वित्त मंत्री दिया कुमारी बुधवार को पेश होने वाले बजट से राज्य के कर्मचारियों को भी खुश करने की तैयारी कर रही है।

पिछले दिनों सीएम भजनलाल शर्मा के साथ विभिन्न कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों की ओर से बजट पूर्व बैठक आयोजित हुई थी। इस बैठक में कर्मचारियों ने सीएम भजनलाल शर्मा से प्रदेश के सरकारी विभागों में रिटायरमेंट की उम्र विश्वविद्यालयों, चिकित्सा व केंद्रीय मंत्रालयों, आयोगों व बोर्ड की तर्ज पर 62 से 65 साल करने की मांग की गई है।  इस बैठक में कर्मचारियों  इस संबंध में  एमपी, यूपी, हरियाणा, गुजरात जैसे राज्यों का उदाहरण दिया है। इन राज्या में भी कई कैटेगरी में कर्मचारियों की रिटायरमेंट उम्र 62 से 65 वर्ष तक है।

वर्क फ्रॉम होम कल्चर की उठी है मांग
बैठक में कर्मचारियों ने वर्क फ्रॉम होम कल्चर को सरकारी विभागों में भी लागू करने की मांग उठी है। इसी के तहत बजट में प्रदेश के तहत प्रत्येक कर्मचारी-अधिकारी को सप्ताह में एक दिन घर से कार्य करने की सुविधा दी जा सकती है। 

विभिन्न कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने इस संबंध में तर्क किया कि कॉर्पोरेट जगत में कोरोना काल के बाद वर्क फ्रॉम होम अब आम हो गया है। इससे विभिन्न कंपनियों को भी लाभ मिला है। खबरों के अनुसार, बैठक में विभिन्न कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों की मांग पर मुख्य सचिव सुधांश पंत स्टडी करवाने का आश्वासन भी दिया था। 

PC: dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.