PM Kisan Yojana: इस दिन जारी होगी योजना की 17वीं किस्त, कर लें ये जरूरी काम

Samachar Jagat | Saturday, 15 Jun 2024 09:40:19 AM
PM Kisan Yojana: The 17th installment of the scheme will be released on this day, do this important work

इंटरनेट डेस्क। पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त को लेकर अब एक बड़ा अपडेट सामने आया है। बड़ा अपडेट ये है कि योजना की 17वीं किस्त इसी महीने की 18 तारीख को किसानों के खाते में आ सकती है।

खबरों के अनुसार,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 18 जून को वाराणसी के दौरे पर जाने वाले हैं। यहां पर वह  किसानों को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह पीएम किसान योजना की किस्त जारी कर सकते हैं।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी होने की फाइल पर साइन कर दिए हैं। इसका लाभ 9.3 करोड़ किसानों को मिलेगा।

योजना में किसानों को मिलते हैं हर साल छह हजार रुपए
आपको बता दें कि केन्द्र सरकार की ओर से पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों केा हर साल छह हजार रुपए की आर्थिक सहायता दो-दो हजार रुपए की तीन किस्तों में देती है। अभी तक योजना की 16 किस्ते जारी हो चुकी हैं। केन्द्र सरकार ने 28 फरवरी 2024 को 16वीं किस्त जारी की गई थी। 

किस्त का लाभ लेने के लिए करवा लें ये जरूरी काम
पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेने के लिए किसानों को कई जरूरी काम करवाने होंगे। अगर उन्होंने ये काम नहीं किए तो वह किस्त के लाभ से वंचित हो सकते हैं। किसानों को 18 जून से पहले अपनी ई-केवाईसी पूरी करनी होगी। वहीं भू सत्यापन भी करवाना होगा। वहीं कई काम भी करने होंगे। इसके बाद ही किसानों के खाते में ये किस्त आएगी।

PC: Zee news
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.