PM Kisan Yojana: पीएम किसान योजना की फ़ाइल पर हुए साइन, किस्त जारी होने से पहले कर लें ये काम वरना खाते में नहीं आएँगे पैसे

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jun 2024 10:59:38 AM
PM Kisan Yojana: PM Kisan Yojana file has been signed, do this work before the installment is released or else money will not come into the account

PC: abplive

पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त का इंतजार कर रहे लाखों किसानों के लिए खुशखबरी है। आने वाले दिनों में किसानों के खाते में ये राशि आ जाएगी। तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने पहले कदम के तौर पर पीएम किसान योजना की किस्त की फाइल पर हस्ताक्षर किए। 

पीएम मोदी के हस्ताक्षर के साथ ही ये भी तय हो गया है कि आने वाले कुछ दिनों में आपके खाते में 2,000 रुपये ट्रांसफर हो जाएंगे। हालांकि, किस्त जारी होने से पहले किसानों को कुछ बातों का ध्यान रखना होगा, नहीं तो उनके खातों में पैसे नहीं पहुंच पाएंगे। 

जिन किसानों ने अपना ई-केवाईसी पूरा नहीं किया है, उन्हें पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त नहीं मिलेगी। इसी के साथ जिन किसानों ने अपने जमीन के दस्तावेजों का सत्यापन नहीं कराया है, उन्हें भी पैसे मिलने में समस्या आएगी। 

साथ ही, जिन किसानों ने अपने बैंक खातों को आधार से लिंक नहीं कराया है, उन्हें भी योजना की राशि नहीं मिलेगी। पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त इस साल फरवरी में जारी की गई थी और अब 10 करोड़ से ज्यादा किसानों को 17वीं किस्त मिलेगी।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.