PM Kisan Yojana: क्या आपके खाते में नहीं आई है 18वीं किस्त की राशि? इन नम्बरों पर जल्द कर लें संपर्क

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Oct 2024 12:56:30 PM
PM Kisan Yojana: Has the 18th installment amount not arrived in your account? Contact these numbers soon

इंटरनेट डेस्क। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पीएम किसान योजना की 18वीं किस्त जारी कर दीपावली से पहले किसानों को बड़ी सौगात दे चुकी है। हाल ही में पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के वाशिम से योजना की 18वीं किस्त जारी की थी।

इस दौरान  पीएम मोदी ने प्रत्यक्ष अंतरण (डीबीटी) के माध्यम से 9.4 करोड़ से अधिक किसानों के लिए ये किस्त जारी की थी। हालांकि अभी भी बड़ी संख्या में किसानों के खाते में दो हजार रुपए की किस्त नहीं पहुंची हैं। अगर आपके खाते में भी योजना की किस्त की राशि नहीं पहुंची है तो आज हम आपको योजना से जुड़े हेल्पलाइन नम्बरों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिस पर आप संपर्क कर सकते हैं।

इन नम्बरों का ले सकते हैं सहयोग
आप योजना के हेल्पलाइन नंबर 155261 पर कॉल करके किस्त अटकने का कारण जान सकते हैं। वहीं आप टोल फ्री 1800115526 नंबर पर भी कॉल करके भी इस संबंध में जानकारी ले सकते हैं। आप योजना के 011-23381092 नंबर पर भी संपर्क कर किस्त को लेकर जानकारी हासिल कर सकते हैं। 

पीएम मोदी ने डाली थी किसानों के खाते में 3.45 लाख करोड़ से अधिक की राशि
आपको बता दें कि पीएम नरेद्र मोदी ने किसान योजना की18वीं किस्त के तहत कुल 3.45 लाख करोड़ से अधिक की राशि लाभार्थी किसानों के खाते में डाली थी। केन्द्र सरकार की ओर से पीएम किसान योजना के तहत प्रति वर्ष किसानों को छह हजार रुपए की आर्थिक सहायता दो-दो हजार हजार की तीन किस्तों में दी जाती है। किस्त चार माह के अन्तराल में जारी की जाती है। 
PC:  Zee news
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.