National Highway: विंडस्क्रीन पर जानबूझकर नहीं लगाया Fastag तो देना पड़ेगा डबल शुल्क, एनएचएआई ने उठा लिया है ये बड़ा कदम

Samachar Jagat | Friday, 19 Jul 2024 02:30:40 PM
National Highway: If you intentionally do not install Fastag on the windscreen, you will have to pay double the fee, NHAI has taken this big step

इंटरनेट डेस्क। नेशनल हाईवे पर वाहन चलाने के लिए टोल टैक्स देना होता है। इसके लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) की ओर से फास्टैग सुविधा शुरू की गई है। इससे वाहन चालानों को टैक्स प्लाजा पर ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ता है। अब भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से नेशनल हाईवे यूजर्स को विंडस्क्रीन पर फास्टैग जानबूझकर नहीं लगाने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाए हैं। 

इसके तहत अगर व्यक्ति वाहन के अंदर से सामने की विंडस्क्रीन पर बिना फास्टैग चिपकाए टोल लेन में प्रवेश किया तो दोगुना शुल्क वसूल किया जाएगा। इसके लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से आधिकारिक विज्ञप्ति के माध्यम से  दिशानिर्देश जारी किए हैं। 

एनएचएआई का मानना है कि विंडस्क्रीन पर फास्टैग नहीं होने से टोल प्लाजा पर अनावश्यक देरी होती है। इसके कारण नेशनल हाईवे पर आने-जाने वालों को असुविधा  का सामना करना पड़ता है। इसी कारण अब भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से ये बड़ा कदम उठाया गया है। 

PC: abplive
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.