मुकेश अंबानी ने फोनपे, पेटीएम को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया ये नया यूपीए ऐप

Samachar Jagat | Monday, 10 Jun 2024 02:10:33 PM
Mukesh Ambani launched this new UPI app to compete with PhonePe and Paytm

मुकेश अंबानी अपने कारोबारी साम्राज्य का विस्तार करते जा रहे हैं और हर दूसरे दिन नए सेगमेंट में प्रवेश कर रहे हैं। फोर्ब्स के अनुसार 67 वर्षीय अरबपति 963900 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक हैं। अब उनकी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (JFS) ने हाल ही में 'जियोफाइनेंस' ऐप का बीटा वर्जन लॉन्च किया है। यह ऐप यूपीआई और डिजिटल बैंकिंग समेत कई सुविधाएं प्रदान करता है। फिलहाल यह ऐप बीटा वर्जन में है। 

यह एक ऑल-इन-वन ऐप है, जिस पर फाइनेंस और डिजिटल बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध होंगी। इस ऐप पर यूपीआई पेमेंट सुविधा के साथ-साथ सभी तरह की बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध होंगी। इसके अलावा ऐप में बिल सेटलमेंट और इंश्योरेंस एडवाइजरी भी उपलब्ध होगी। इसे गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। यूजर फीडबैक के बाद आखिरकार ऐप को आम यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। कंपनी ने कहा कि यह ऐप वित्तीय तकनीक से परिचित सभी स्तरों के उपयोगकर्ताओं की ज़रूरतों को पूरा करेगा और आसान धन प्रबंधन सुनिश्चित करेगा।

इसकी मुख्य विशेषताओं में इंस्टेंट डिजिटल खाता खोलना और 'जियो पेमेंट्स बैंक अकाउंट' सुविधा के साथ सुव्यवस्थित बैंक मैनेजमेंट शामिल हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड से अलग हुई जियो फाइनेंशियल सर्विसेज़ इन्वेस्टिंग और फाइनेंस, बीमा ब्रोकिंग, पेमेंट बैंक और पेमेंट एग्रीगेटर और पेमेंट गेटवे सेवाओं के व्यवसाय में लगी हुई है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.