क्या दूसरा Ola बनने की राह पर जा रहा Bajaj Housing का शेयर, जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Sep 2024 03:04:26 PM
Is Bajaj Housing's stock on its way to becoming another Ola, know what experts say

pc: tv9hindi

बजाज हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ चर्चा का विषय बन गया है क्योंकि इसके शेयर आईपीओ मूल्य की तुलना में 134% प्रीमियम पर शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुए हैं। इस महत्वपूर्ण लिस्टिंग लाभ ने इस बारे में सवाल उठाए हैं कि क्या शेयर ओला इलेक्ट्रिक के शेयरों की राह पर चला जाएगा।

ओला इलेक्ट्रिक का आईपीओ मूल्य ₹76 निर्धारित किया गया था, और जब यह 9 अगस्त को सूचीबद्ध हुआ, तो इसकी शुरुआत ₹91 पर हुई, जो 20% प्रीमियम था। अगले दिनों में, ओला के शेयर में लगातार वृद्धि देखी गई, जो एक सप्ताह के भीतर अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। हालांकि, इसके तुरंत बाद, शेयर में गिरावट शुरू हो गई।

PC: abplive

20 अगस्त को, ओला इलेक्ट्रिक के शेयर ₹157.53 के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गए, जो इसके आईपीओ मूल्य की तुलना में 107% की वृद्धि को दर्शाता है। हालांकि, शेयर में तेज गिरावट आई और उस दिन ₹137.72 पर बंद हुआ। 21 अगस्त तक, शेयर में थोड़ी रिकवरी हुई, लेकिन अंततः इसमें गिरावट जारी रही और 17 सितंबर तक यह ₹114.80 पर कारोबार कर रहा था, जो अपने शिखर से 27% की गिरावट को दर्शाता है।

अब, बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर की तुलना ओला से करना अभी भी जल्दबाजी होगी। लिस्टिंग के दूसरे दिन बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर में 21% की उछाल आई है, जो वर्तमान में ₹181.50 पर कारोबार कर रहा है, जो इसके IPO मूल्य से 160% की वृद्धि को दर्शाता है। हालांकि मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि ये शेयर प्राइस ओवर वैल्यूड है. ऐसे में ये शेयर आने वाले दिनों में ओला की राह पर आ सकता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.