पेट्रोल डालते वक्त पेट्रोल पंप कर्मचारी करें गड़बड़ तो यहां दर्ज करें शिकायत, जान लें डिटेल्स

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Aug 2024 09:48:33 AM
If the petrol pump employee makes a mistake while filling petrol, then lodge a complaint here, know the details

pc: abplive

वाहन खरीदते समय लोग अक्सर निर्णय लेने से पहले स्पेसिफिकेशन और फीचर्स जैसे विवरणों पर पूरा ध्यान देते हैं। हालाँकि पेट्रोल और डीजल कारें सबसे लोकप्रिय विकल्प हैं, लेकिन CNG और इलेक्ट्रिक वाहन उपयोग के मामले में अधिक किफायती हैं। हालाँकि, पेट्रोल और डीजल कारों की तुलना में CNG और इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री अपेक्षाकृत कम है। हाल के वर्षों में, पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतें उपभोक्ताओं के लिए एक महत्वपूर्ण चिंता का विषय बन गई हैं। 

आम तौर पर, यात्रा पर निकलने से पहले, लोग सड़क पर पेट्रोल खत्म होने से बचने के लिए अपने पेट्रोल टैंक को भरवाते हैं। हालाँकि, ऐसे उदाहरण हैं जहाँ यात्रा के दौरान पेट्रोल अप्रत्याशित रूप से खत्म हो जाता है। यह पेट्रोल पंप पर विसंगतियों के कारण हो सकता है, जहाँ कर्मचारियों ने वितरित पेट्रोल की मात्रा कम कर दी हो। यदि आपको पेट्रोल पंप पर इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है, तो आपको शिकायत दर्ज करने का अधिकार है। HP पेट्रोल पंप पर शिकायत कैसे दर्ज करें यदि आपको HP पेट्रोल पंप पर किसी धोखाधड़ी या अनियमितता का संदेह है, तो आप आधिकारिक हिंदुस्तान पेट्रोलियम वेबसाइट पर शिकायत दर्ज कर सकते हैं। अपनी शिकायत दर्ज करने के लिए हिंदुस्तान पेट्रोलियम शिकायत और प्रतिक्रिया पर जाएँ। 

इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर शिकायत कैसे दर्ज करें

इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर किसी समस्या के लिए, आप 18002333555 पर उनकी टोल-फ्री हेल्पलाइन पर कॉल करके समस्या की रिपोर्ट कर सकते हैं।

पेट्रोलियम मंत्रालय को रिपोर्ट करना

कंपनी की वेबसाइट के अलावा, आप सरकार के आधिकारिक पोर्टल PG पोर्टल के माध्यम से पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय में भी शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

संभावित परिणाम

यदि आपकी शिकायत सत्यापित हो जाती है और वैध पाई जाती है, तो संबंधित पेट्रोल पंप को गंभीर परिणामों का सामना करना पड़ सकता है, जिसमें सील किए जाने की संभावना भी शामिल है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.