ये है Ratan Tata का सबसे अच्छा दोस्त जो उनसे है 55 साल छोटा, जानें क्या करता है काम

varsha | Thursday, 10 Oct 2024 10:18:09 AM
He is Ratan Tata's best friend who is 55 years younger than him, know what he does

रतन टाटा की जिंदगी से जुडी अधिकतर चीजें तो हम जानते हैं लेकिन क्या आप उनके करीबी दोस्त के बारे में जानते हैं? शांतनु नायडू, रतन टाटा के करीबी मित्र और सहायक है। आपने शायद उनका नाम नहीं सुना होगा। जानकरी के लिए आपको बता दें कि शांतनु एक सोशल एक्टिविस्ट, पशु प्रेमी, लेखक और युवा उद्यमी है। वे बिजनेस क्षेत्र में तो एक दिग्गज है ही साथ ही उदारता और समाज के प्रति संवेदनशीलता के लिए भी उनके किस्से प्रसिद्ध है। 

शांतनु का जन्म 1993 में पुणे में एक तेलुगु परिवार में हुआ। पशु प्रेम और समाज सेवा के प्रति उनकी गहरी रुचि के चलते उन्होंने “मोटोपॉज” नाम की संस्था बनाई, जो सड़क पर घूम रहने कुत्तो की मदद करती है।आपको ये अजीब लग सकता है लेकिन 86 साल के रतन टाटा और 31 साल के शांतनु के बीच बेहद ही गहरी दोस्ती थी। 


pc: indiatimes

शांतनु की संस्था मोटोपॉज ने सड़क पर घूमने वाले कुत्तों के लिए एक डेनिम कॉलर बनाई जिन पर खास रिफ्लेक्ट  लगे होते थे, ताकि अँधेरे में तेज गाड़ियों से उनकी जान बच सके। उनकी इस सोच से रतन टाटा प्रभावित हुए क्योकिं वे खुद भी एक पशु प्रेमी थे। रतन टाटा ने शांतनु को मुंबई बुलाया, और वहीं से दोनों के बीच एक गहरी दोस्ती की शुरुआत हुई। 

PC: Scoopwhoop

शांतनु अब रतन टाटा के ऑफिस में जनरल मैनेजर हैं और नए स्टार्टअप्स में निवेश को लेकर टाटा ग्रुप को सलाह भी देते हैं।  उनकी उपलब्धियां सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं हैं। वे एक उद्यमी, सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और राइटर भी हैं। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.