Government Scheme: कौनसी है वो सरकारी योजना जिसमे डबल हो जाते हैं पैसे

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Jul 2024 09:49:47 AM
Government Scheme: Which is that government scheme in which the money gets doubled?

pc: abplive

आज की दुनिया में बहुत से लोग निवेश पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। अपनी ज़रूरतों के हिसाब से लोग अलग-अलग तरीकों से निवेश करते हैं। कुछ लोग शेयर बाज़ार में निवेश करते हैं, कुछ लोग म्यूचुअल फ़ंड में और कुछ लोग फ़िक्स्ड डिपॉज़िट (FD) में निवेश करना पसंद करते हैं।

लोग अपनी ज़रूरतों और सुविधा के हिसाब से निवेश चुनते हैं। आज हम एक ऐसी योजना के बारे में बता रहे हैं जो आपके पैसे को दोगुना करने का वादा करती है।

यह योजना किसान विकास पत्र (KVP) है, जिसे भारतीय डाकघर द्वारा संचालित किया जाता है। शुरुआत में किसानों के लिए शुरू की गई यह योजना अब सभी भारतीय नागरिकों के लिए उपलब्ध है।


pc: abplive

किसान विकास पत्र की मुख्य विशेषताएँ
दोगुना होने की गारंटी: इस योजना में आपके द्वारा निवेश किया गया पैसा 9.7 साल (115 महीने) में दोगुना हो जाएगा। आप किसी भी नज़दीकी डाकघर में KVP खाता खोल सकते हैं।

निवेश सीमा: न्यूनतम जमा राशि ₹1,000 है और कोई ऊपरी सीमा नहीं है। आप जितना चाहें उतना निवेश कर सकते हैं। इस योजना में एकमुश्त निवेश शामिल है।

pc:abplive

किसान विकास पत्र आपकी बचत को बढ़ाने का एक विश्वसनीय और सरल तरीका है, जो इसे उन लोगों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाता है जो एक निश्चित अवधि में अपने निवेश को दोगुना करना चाहते हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.