Government scheme: इस योजना में मिलेगा एक लाख रुपए तक का ब्याज मुक्त ऋण, ये लोग ले सकते हैं फायदा

Samachar Jagat | Saturday, 21 Sep 2024 12:40:00 PM
Government scheme: Under this scheme, you will get interest free loan up to one lakh rupees, these people can take advantage

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में भी लोगों के लिए कई प्रकार की योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। इसी प्रकार की एक योजना भजन लाल शर्मा सरकार ने भी शुरू की है। राजस्थान सरकार ने अब गोपालक परिवारों के लिए किसान क्रेडिट कार्ड की तर्ज पर गोपाल क्रेडिट कार्ड योजना शुरू की है। प्रदेश सरकार की इस योजना की क्रियान्विति के लिए राज्यभर में अगले सप्ताह से एक पखवाड़े तक कैम्प लगेंगे। योजना में पात्र गोपालको को एक वर्ष की अवधि के लिए एक लाख रुपए तक का ब्याज मुक्त ऋण मिलेगा। 

25 सितम्बर से 9 अक्टूबर तक की अवधि में लगेंगे कैंप
ऑपरेटिव डेयरी फैडरेशन की प्रबन्ध संचालक श्रुति भारद्वाज ने योजना की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि 25 सितम्बर से 9 अक्टूबर तक की अवधि के दौरान ब्लॉक स्तर पर डेयरी समितियों और केन्द्रीय सहकारी बैंक (पैक्स) के संयुक्त कैम्पों में गोपालको से ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि गोपालकों को डेयरी से संबंधित गतिविधियों जैसे गौवंश हेतु शैड, खेली का निर्माण तथा दुग्ध, चारा, बांट के उपकरण खरीदने के लिए किसान क्रेडिट कार्ड की तर्ज पर गोपाल क्रेडिट योजना की क्रियान्विति की जा रही है। 

प्रथम चरण में 5 लाख गोपालक परिवारों को उपलब्ध कराए जाएंगे ऋण
श्रुति भारद्वाज ने बताया कि प्रदेश सरकार की इस योजना के प्रथम चरण में 5 लाख गोपालक परिवारों को ऋण उपलब्ध कराए जाएंगे और इस योजना पर आगामी वर्ष 150 करोड़ रुपए खर्च होंगे। उन्होंने पैक्स बैंक के साथ मिलकर ब्लॉक स्तर पर कैम्प आयोजित करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

PC: outlookhindi
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.