Government scheme: अगर आपके पास हैं ये जरूरी दस्तावेज तो कर दें पीएम किसान मानधन के लिए आवेदन, मिलेगी हर महीने इतने हजार रुपए की पेंशन

Hanuman | Thursday, 18 Jul 2024 12:15:39 PM
Government scheme: If you have these necessary documents then apply for PM Kisan Mandhan, you will get pension of so many thousand rupees every month

इंटरेनट डेस्क। केन्द्र सरकार की ओर से किसानों के हित में पीएम किसान सम्मान निधि और पीएम किसान मानधन सहित कई योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। आज हम आपको पीएम किसान मानधन योजना के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिसके तहत किसानों को 60 की उम्र के बाद हर महीने तीन हजार रुपए की पेंशन मिलती है।

किसानों के वृद्धावस्था के जीवन को आर्थिक स्तर पर सुरक्षित करने के लिए केन्द्र सरकार की ओर से इस योजना का संचालन किया जा रहा है। आज हम आपको जानकारी देेने जा रहे हैं कि केन्द्र सरकार की पीएम किसान मानधन योजना का लाभ लेने के लिए आपके पास किन दस्तावेजों का होना बहुत ही जरूरी है।

इस योजना के लिए आवेदन करने के लिए आपके पास आधार कार्ड, पहचान पत्र, आय प्रमाण पत्र, आयु प्रमाण पत्र, बैंक पासबुक, खेत का खसरा खतौनी आदि दस्तावेज होने जरूरी है। वहीं  मोबाइल नंबर भी इसके लिए जरूरी हैं। 

PC: businesstoday
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.