सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! रेलवे कर्मचारियों को 78 दिन का बोनस मंजूर, जानें पात्रता

Samachar Jagat | Saturday, 05 Oct 2024 10:28:36 AM
Good news for government employees! 78 days bonus approved for railway employees, know eligibility

pc: kalingatv

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने घोषणा की है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने रेलवे कर्मचारियों के लिए 78 दिनों के बोनस को मंजूरी दे दी है। कैबिनेट ने 11.72 लाख रेलवे कर्मचारियों के लिए कुल 2,028.57 करोड़ रुपये के बोनस को मंजूरी दी है। 

आधिकारिक बयान के अनुसार, बोनस का भुगतान ट्रैक मेंटेनर, लोको पायलट, स्टेशन मास्टर, पर्यवेक्षक, तकनीशियन, तकनीशियन हेल्पर, ट्रेन मैनेजर (गार्ड), पॉइंट्समैन, मिनिस्टीरियल स्टाफ और अन्य ग्रुप एक्ससी स्टाफ सहित रेलवे कर्मचारियों की विभिन्न श्रेणियों को किया जाएगा। रेलवे कर्मचारियों को उनके अब तक के उत्पादकता प्रदर्शन के अनुसार बोनस दिया जाएगा। 

हालांकि, भारतीय रेलवे ने समयसीमा और अन्य जानकारी के बारे में अभी तक आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है। हालांकि, रिपोर्टों के अनुसार, सरकार दशहरा और दिवाली की छुट्टियों से पहले बोनस वितरित करने की संभावना है। 

रेलवे बोनस 2024 राशि प्रत्येक पात्र रेलवे कर्मचारी 78 दिनों के वेतन के लिए अधिकतम 17,951 रुपये का बोनस प्राप्त कर सकता है। वित्तीय वर्ष (वित्त वर्ष 2023-24) के दौरान रेलवे के शानदार प्रदर्शन के कारण कर्मचारियों के लिए बोनस जारी करने का निर्णय घोषित किया गया।

भारतीय रेलवे ने पिछले वित्तीय वर्ष के दौरान रिकॉर्ड प्रदर्शन हासिल किया। कैबिनेट के अनुसार, बेहतर बुनियादी ढांचे, पूंजीगत व्यय में वृद्धि और उच्च दक्षता ने भारतीय रेलवे को 1,588 मिलियन टन माल लोड करने और लगभग 6.7 बिलियन यात्रियों को परिवहन करने में मदद की।

रेलवे बोनस 2024 पात्रता
रेलवे कर्मचारियों के लिए घोषित बोनस वर्ष में कर्मचारियों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। प्रदर्शन मूल्यांकन के मानदंडों के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.