Gold Price Today: 8 जुलाई को आपके शहर में इतनी है 22-24 कैरेट सोने की कीमत, चेक करें डिटेल्स

Samachar Jagat | Monday, 08 Jul 2024 10:34:36 AM
Gold Price Today: This is the price of 22-24 carat gold in your city on July 8, check details

pc: business-standard

भारत में सोने की कीमतें 8 जुलाई को 73,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के करीब पहुंच गईं। यह कीमत शुद्ध सोने के लिए प्रीमियम को दर्शाती है, जिसमें 24 कैरेट, सबसे अधिक शुद्धता वाला, 73,790 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। 22 कैरेट सोने की कीमत 67,640 रुपये प्रति 10 ग्राम थी। इस बीच, चांदी की कीमत 94,700 रुपये प्रति किलोग्राम रही। 

भारत में आज सोने की कीमत: 08 जुलाई को खुदरा सोने की कीमत

आयातित सोने पर भारत की निर्भरता घरेलू कीमतों को काफी हद तक प्रभावित करती है, जो वैश्विक रुझानों को बारीकी से दर्शाती है। इसके अतिरिक्त, भारत में सोने का सांस्कृतिक महत्व, विशेष रूप से त्योहारों और शादियों के दौरान, मांग के स्तर को प्रभावित कर सकता है।

pc: news18

भारत में सोने की खुदरा कीमत

भारत में सोने की खुदरा कीमत, उपभोक्ताओं के लिए प्रति इकाई वजन की अंतिम लागत को दर्शाती है, जो धातु के आंतरिक मूल्य से परे विभिन्न कारकों से प्रभावित होती है।

PC: india

भारत में सोने का सांस्कृतिक महत्व बहुत अधिक है, यह एक प्रमुख निवेश के रूप में कार्य करता है और पारंपरिक शादियों और त्योहारों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

बाजार में चल रहे उतार-चढ़ाव के बीच, निवेशक और व्यापारी इन गतिशीलता पर बारीकी से नज़र रखते हैं। इस उभरती कहानी पर आगे के अपडेट के लिए बने रहें।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.