Free Dish TV Yojana 2024: सरकार लगाएगी फ्री में डिश, ऐसे करें आवेदन

Samachar Jagat | Saturday, 27 Jul 2024 10:04:27 AM
Free Dish TV Yojana 2024: Government will install Dish TV for free, apply like this

क्या आप हर महीने अपने डिश टीवी को रिचार्ज करने के बारे में चिंतित हैं? सरकार के पास एक नई योजना है जो आपको दिलचस्प लग सकती है। हैरानी की बात है कि सरकार मुफ़्त डिश कनेक्शन प्रदान करती है, जिससे आप मासिक रिचार्ज की परेशानी के बिना टीवी का आनंद ले सकते हैं।

इसे कैसे प्राप्त करें?

डीडी फ्री डिश डीटीएच सेवा सार्वजनिक सेवा प्रसारक प्रसार भारती द्वारा प्रदान की जाती है। 2004 में लॉन्च की गई यह सेवा फ्री-टू-एयर (FTA) डायरेक्ट-टू-होम (DTH) चैनल प्रदान करती है। इसका मतलब है कि आप मासिक रिचार्ज की चिंता किए बिना टीवी देख सकते हैं।

आप इसे एक बार के निवेश के साथ आसानी से सेट कर सकते हैं। इस सेवा को पाने के लिए, आपको एक बार लगभग 2,000 रुपये खर्च करने होंगे, और उसके बाद, रिचार्ज की कोई ज़रूरत नहीं है। आपके पास हमेशा मुफ़्त टीवी चैनल उपलब्ध रहेंगे। साथ ही, अब एक कॉम्पैक्ट आकार का एंटीना उपलब्ध है, जो इसे एक महत्वपूर्ण DTH प्लेटफ़ॉर्म बनाता है।

आवेदन कैसे करें
आप इन नंबरों के ज़रिए सेवा से संपर्क कर सकते हैं: 1800114554 या 011-25806200. इन नंबरों पर संपर्क करके, आप अपनी ज़रूरत की सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. वैकल्पिक रूप से, आप अपने स्थानीय केबल प्रदाता की मदद से आवेदन कर सकते हैं. वे आपको प्रक्रिया के बारे में मार्गदर्शन कर सकते हैं, और आप रिसीवर को स्थानीय स्तर पर भी इंस्टॉल करवा सकते हैं, हालाँकि आपको इंस्टॉलेशन शुल्क देना होगा.

याद रखें, आपके पास एक टीवी होना चाहिए, और कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगाया जाएगा. मुख्य लाभ यह है कि आपको मासिक रिचार्ज के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी. हालाँकि, आपके पास सीमित संख्या में चैनल ही होंगे. अगर आप पेड चैनल चाहते हैं, तो आपको उनके लिए अलग से भुगतान करना होगा.

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.