EPFO: अब बंद कर दी गई है ये सुविधा, खाताधारक नहीं कर सकेंगे ऐसा

Samachar Jagat | Saturday, 15 Jun 2024 09:57:51 AM
EPFO: Now this facility has been discontinued, account holders will not be able to do this

इंटरनेट डेस्क। प्राइवेट सेक्टर की कंपनियों में काम करने वाले लोग ईपीएफओ के माध्यम से अपना पैसा जमा करवाते हैं। इन लोगों को कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की ओर से कई सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाती है। इन लोगों के लिए अब एक बड़ी खबर है। खबर ये है कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने अब एक खास सुविधा को बंद करने का ऐलान किया है, जिसे कोरोना महामारी के दौरान शुरू किया गया था। अब ईपीएफओ से जुड़े कर्मचारियों को इस सुविधा का लाभ नहीं मिलेगा। 

हाल ही में इस कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इसके माध्यम से कहा गया था कि कोविड-19 अब महामारी नहीं है, ऐसे में कोविड एडवांस की सुविधा तत्काल प्रभाव से बंद की जा रही है। अब इस प्रकार की सुविधा किसी को नहीं दी जाएगी। 

इस कारण शुरू की गई थी सुविधा
कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की ओर से कोरोना महामारी के समय आर्थिक संकट से उबरने के लिए इस सुविधा को प्रारम्भ किया गया था। अब ईपीएफओ ने इसे बंद करने का फैसला लिया गया है। 

खाताधारकों को दो बार पैसा निकालने की दी गई थी सुविधा
आपको बता दें कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की ओर से कोरोना महामारी की पहली लहर के दौरान लोगों को ये सुविधा दी गई थी। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान 31 मई 2021 को एक और एडवांस अमाउंट निकालने की कर्मचारियों को स्वीकृति दी गई थी। इसके तहत कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की ओर से  खाताधारकों को एडवांस के तौर पर कोविड-19 की वित्तीय जरूरतों के कारण दो बार पैसा निकालने की सुविधा दी गई थी।

PC: cnbctv18
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.