क्या अनंत-राधिका की शादी की खुशी में अंबानी ने Jio यूजर्स को दिया 3 महीने का फ्री रिचार्ज? जानें सच्चाई

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Jul 2024 10:20:05 AM
Did Ambani give 3 months free recharge to Jio users to celebrate Anant-Radhika's wedding? Know the truth

pc: abplive

फिलहाल, WhatsApp पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि रिलायंस जियो अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी के उपलक्ष्य में तीन महीने तक मुफ्त रिचार्ज दे रहा है। इस मैसेज में जियो यूजर्स को मुफ्त रिचार्ज प्लान का लाभ उठाने के लिए एक लिंक पर टैप करने का निर्देश दिया गया है। हालांकि, यह मैसेज पूरी तरह से फर्जी है और इसमें धोखाधड़ी का बड़ा जोखिम है।

जियो की ओर से आधिकारिक स्पष्टीकरण
इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, टेलीकॉम कंपनी ने पुष्टि की है कि वह कोई भी मुफ्त रिचार्ज प्लान नहीं दे रही है। यूजर्स को सलाह दी जाती है कि वे ऐसे मैसेज पर भरोसा न करें, क्योंकि वे किसी बड़े घोटाले का हिस्सा हो सकते हैं।

pc: Digit
 

फर्जी मैसेज का विवरण
फर्जी मैसेज में लिखा है, "12 जुलाई को अनंत अंबानी की शादी के अवसर पर, मुकेश अंबानी सभी जियो यूजर्स को तीन महीने के लिए ₹799 का मुफ्त रिचार्ज दे रहे हैं। अपना नंबर रिचार्ज करने के लिए नीचे दिए गए नीले लिंक पर क्लिक करें।" मैसेज में महा कैशबैक नाम की एक अज्ञात साइट का लिंक भी शामिल है।

pc: digit

जियो यूजर्स के लिए महत्वपूर्ण सावधानियां
जियो यूजर्स से आग्रह है कि वे कोई भी कार्रवाई करने से पहले ऐसे मैसेज की पुष्टि कर लें। रिचार्ज के लिए सिर्फ़ MyJio ऐप, PhonePe या Google Pay का इस्तेमाल करें। अगर जियो तीन महीने का मुफ़्त रिचार्ज प्लान पेश करता है, तो इसकी आधिकारिक घोषणा की जाएगी। अभी तक, जियो ने ऐसी कोई घोषणा नहीं की है। उपयोगकर्ताओं को सतर्क रहना चाहिए और ऐसे धोखाधड़ी वाले संदेशों के झांसे में आने से बचना चाहिए।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.