Business: छत पर ऐसे लगवाएं BSNL का टावर, हर महीने होगी इतनी कमाई

Samachar Jagat | Thursday, 01 Aug 2024 02:55:21 PM
Business: Install BSNL tower on your roof like this, you will earn this much every month

pc: tv9hindi

अगर आप घर बैठे पैसे कमाने का तरीका खोज रहे हैं, तो अपनी छत पर टेलीकॉम टावर लगाना एक विकल्प हो सकता है। हालाँकि, इसके लिए आपकी छत पर जगह और अच्छा नेटवर्क कनेक्शन होना ज़रूरी है। जियो, एयरटेल और VI जैसी टेलीकॉम कंपनियों द्वारा अपने रिचार्ज प्लान बढ़ाने के बाद, कई उपयोगकर्ता बीएसएनएल पर स्विच करने पर विचार कर रहे हैं। हालाँकि यह स्विच फ़ायदेमंद हो सकता है, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपके इलाके में बीएसएनएल का नेटवर्क उपलब्ध है या नहीं।

इस समस्या से निपटने के लिए, आप अपनी छत पर बीएसएनएल टावर लगा सकते हैं। इससे न केवल बेहतर नेटवर्क कनेक्टिविटी मिलेगी, बल्कि आय का स्रोत भी बनेगा। यहाँ बताया गया है कि आप इसे कैसे कर सकते हैं:

बीएसएनएल टावर कैसे लगाएं:

सबसे पहले, Google Chrome पर इंडस टावर्स की आधिकारिक वेबसाइट खोजें।
वेबसाइट तक पहुँचने के लिए टॉप रिजल्ट्स पर क्लिक करें।
स्क्रीन के दाएँ कोने पर, आपको तीन विकल्प दिखाई देंगे। "LANDOWNERS " पर क्लिक करें।
इसके बाद, साइट के माध्यम से आवेदन करें, और indus Towerआपके घर का सर्वेक्षण करेगा। सर्वे के बाद, आपको उनसे मासिक किराया मिलेगा, जो अनुबंध की शर्तों और बातचीत की गई राशि पर निर्भर करता है।

आय की संभावना:
यह घर से ज़्यादा जगह का उपयोग किए बिना पैसे कमाने का एक तरीका हो सकता है। एक बार टावर इनस्टॉल हो जाने के बाद, आपको नियमित भुगतान प्राप्त होगा और उच्च रिचार्ज लागत से बचा जा सकेगा। हालाँकि, ध्यान रखें कि कंपनी को लॉन्ग टर्म कॉन्ट्रैक्ट की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप शर्तों से सहमत हैं और व्यवस्था से सहज हैं।

टावर लगवाने के नुकसान:
दूरसंचार टावर विकिरण उत्सर्जित करते हैं, जो समय के साथ स्वास्थ्य जोखिम पैदा कर सकते हैं, जिसमें कैंसर जैसी बीमारियां भी हो सकती हैं। यह नींद में भी बाधा डाल सकता है, जिससे तनाव और चिंता हो सकती है, और कुछ व्यक्तियों को सिरदर्द या चक्कर आ सकते हैं। आगे बढ़ने से पहले इन जोखिमों का आकलन करना सुनिश्चित करें।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.